अब नौकरी ढूंढने में भाषा नहीं बनेगी अड़चन, हिन्दी में भी इस्तेमाल कर पाएंगे LinkedIn

अब नौकरी ढूंढने में भाषा नहीं बनेगी अड़चन, हिन्दी में भी इस्तेमाल कर पाएंगे LinkedIn

प्रेषित समय :09:10:21 AM / Fri, Dec 3rd, 2021

नई दिल्ली. प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन अब हिन्दी में भी उपलब्ध है. हिन्दी लिंक्‍डइन पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है. हिन्दी में लिंक्‍डइन का फेज-1 आज से शुरू हो रहा है. अब आप अपने डेस्कटॉप, एंड्रॉयड और आईओएस फोन पर हिन्दी में कंटेंट बना सकेंगे. हालांकि अभी ये सिर्फ डेस्कटॉप और एंड्रॉयड के लिए लॉन्च किया गया है. लिंक्डइन का आगे का प्लान है कि अलग-अलग इंडस्ट्रीज़ में हिन्दी भाषी लोगों के लिए रोजगार के अवसरों को बड़े पैमाने पर बढ़ाने की दिशा में काम किया जाए, जिसमें बैंकिंग और सरकारी नौकरियां भी शामिल होंगी.

लिंक्‍डइन के इंडिया कंट्री मैनेजर आशुतोष गुप्‍ता ने कहा, ‘भारत में लिंक्डइन ने महामारी और नए जमाने के वर्किंग माहौल में लोगों को एक-दूसरे से जोड़ने, सीखने, आगे बढ़ने और जॉब पर रखने में मदद करने का महत्वपूर्ण अभियान चलाया था. हिन्दी में लॉन्चिंग के साथ अब ज्यादा सदस्य और उपभोक्ता प्लेटफॉर्म पर कंटेंट, जॉब्स और नेटवर्किंग का ज्यादा लाभ उठा सकते हैं. वह अपने को उस भाषा में अभिव्यक्त कर सकते हैं, जिसमें उन्हें आसानी और सुविधा महसूस होती हो.’

उन्होंने कहा, ‘पिछले साल लिंक्डइन की मेंबरशिप में बढ़ोतरी हुई और हमारे प्लेटफॉर्म पर लोग एक-दूसरे से गहराई से जुड़े थे. इस रोमांचक मोड़ पर हम अपनी वर्कफोर्स के हर सदस्य के लिए आर्थिक अवसरों को और बढ़ाने के अपने विजन को मजबूती देने का काम कर रहे हैं. हम दुनियाभर में हिन्दी भाषियों के लिए भाषा की रुकावट को दूर कर रहे हैं.

लिंक्डइन में हिन्दी में अपना प्रोफाइल कैसे सेट करें

लिंक्डइन का मोबाइल एप्लिकेशन हिन्दी में देखने के लिए आपको अपने फोन की सेटिंग्स में जाकर डिवाइस की पसंदीदा भाषा के रूप में हिन्दी का चुनाव करना होगा. जिन स्मार्टफोन यूजर्स ने अपने फोन में पहले ही डिवाइस की प्रेफर्ड लैंग्वेज के रूप में हिन्दी का चयन किया है, उन्हें लिंक्डइन का अनुभव अपने आप हिन्दी में ही मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Honda ने अपनी क्रूजर बाइक को किया अपडेट, नजर आएंगे कई अच्छे फीचर्स

ट्रूकॉलर में आया नया अपडेट, मिलेंगे वीडियो कॉलर आईडी समेत कई फीचर्स

ट्रूकॉलर में आया नया अपडेट, मिलेंगे वीडियो कॉलर आईडी समेत कई फीचर्स

Yamaha XSR900 ने दी दस्तक, धांसू फीचर्स के संग आती है ये बाइक

Hero MotoCorp ने प्लेजर+ एक्सटेक लॉन्च किया, मिलेंगे ये फीचर्स

Leave a Reply