रोज 50 थप्पड़ों की थेरेपी, जिससे बढ़ती है सुंदरता

रोज 50 थप्पड़ों की थेरेपी, जिससे बढ़ती है सुंदरता

प्रेषित समय :10:55:12 AM / Sat, Dec 4th, 2021

दुनियाभर में सुंदरता बढ़ाने के एक से एक नुस्खे प्राचीन समय से इस्तेमाल में लाए जाते रहे हैं. इसमें कुछ बहुत अजीबोगरीब भी हैं, इसी तरह का एक अजीब ब्यूटी फार्मूला थप्पड़ों के जरिए सुंदरता बढ़ाना है, हालांकि साइंस इस फार्मूले या थेरेपी को मानता है. स्लेपिंग थेरेपी के नाम वाली ये थेरेपी साउथ कोरिया में बहुत पापुलर है.

कोरिया में एक अजीबोगरीब थेरेपी सैकड़ों सालों से महिलाएं इस्तेमाल करती आ रही हैं, जिसे वो स्लेप थेरेपी कहती हैं. यानि थप्पड़ मारकर सुंदर बढ़ाने वाली थेरेपी. वो मानती हैं कि अगर आप अपने गालों में रोज 50 बार कम से कम स्लेपिंग करती हैं तो आपकी त्वचा में निखार आ जाता है और आप कहीं ज्यादा सुंदर हो जाती हैं. ये थेरेपी कोरिया में बहुत कामन है.

लेकिन ये मत सोचें कि थप्पड़ का मतलब तेज थप्पड़ है, जिसे गालों पर मारकर सुंदरता बढ़ेगी. बल्कि इसमें आराम से अपने दोनों हाथों से दोनों गालों पर हल्के थप्पड़ लगाए जाते हैं. आप ये भी कह सकते हैं कि उन्हें तेज थपथपाया जाता है. ये थेरेपी बेशक कोरिया की है लेकिन अब पूरी दुनिया में फैल रही है. लोग इसकी वैज्ञानिक अवधारणा या इसके पीछे दिए जाने वाले तर्क को मानने लगे हैं.

इस थेरेपी के पीछे बहुत सीधा सा तर्क है कि अगर आप अपने गालों पर हल्के थप्पड़ लगाएंगे तो चेहरे के हर हिस्से में खून का बहाव तेज हो जाएगा. जिससे त्वचा को साफ होने में मदद मिलेगी. त्वचा साफ होगी और खून ताजे तरीके से चेहरे में बहेगा तो ये ग्लो करने लगेगा. कोरिया में तो किसी भी महिला का दिन इसके बगैर गुजरता ही नहीं.

कोरिया में महिलाएं बचपन से ही इस थेरेपी का इस्तेमाल करती हैं. पुरुषों में भी ये कामन है. इसीलिए अगर आप कोरियाई लोगों के चेहरे को देखें तो ये एकदम लाल और तरोताजा महसूस होगा. कुल मिलाकर ये त्वचा को पूरी तरह पोषित भी करती है और प्राकृतिक तौर पर बेहतर भी.

कोरिया और चीन में उम्र को थामे रहने के लिए भी वहां की महिलाएं स्लेप थेरेपी को बहुत अचूक मानती हैं. उनका मानना है कि अगर हम इस थेरेपी को सही तरीके से इस्तेमाल करें तो लंबे समय तक ये त्वचा को जवां और तरोताजा रख सकता है. इसलिए इस थेरेपी को एंटी एजिंग थेरेपी भी माना जाता है. माना जाता है कि इससे स्किन स्मूथ होगी और इस पर झुर्रियां नहीं पड़ेंगी.

ये साबित भी हुआ है कि ये थेरेपी वाकई कमाल की है. कोरिया की महिलाएं इस थेरेपी में कुछ तेज थप्पड़ भी अपने गालों पर लगाती हैं. वो दिन में 50 थप्पड़ का फार्मूला जरूर इस्तेमाल करती हैं. माना जाता है कि अगर ये खून के बहाव को बढ़ाव और सर्कुलेशन को तेज करता है तो गाल की मांसपेशियों को भी मजबूत करता है, जिससे गालों की ग्रिप या कसावट बनी रहती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वर्किंग वुमन फॉलो करें ये टिप्स, बिजी शेड्यूल के बावजूद भी हमेशा रहेंगी फिट

त्योहारों के बाद हो रही पेट की समस्या, तो आपके काम के हैं ये टिप्स

फेस्टिव वेट लॉस टिप्स जिनका आपको कभी पालन नहीं करना चाहिए

आँखों में जलन की समस्या से है परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू टिप्स

फटे होंठों से हैं परेशान हैं तो इन टिप्स का पालन करें, बनेंगे आर्कषक होंठ

Leave a Reply