अखिलेश यादव का दावा: यूपी चुनाव में कांग्रेस को नकार देगी जनता, नहीं मिलेगी एक भी सीट

अखिलेश यादव का दावा: यूपी चुनाव में कांग्रेस को नकार देगी जनता, नहीं मिलेगी एक भी सीट

प्रेषित समय :15:09:00 PM / Sat, Dec 4th, 2021

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव जहां राज्य में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. वहीं वह अपनी जनसभाओं में बीजेपी के साथ ही कांग्रेस को भी निशाना बना रहे हैं. फिलहाल अखिलेश यादव ने राज्य में होने वाले चुनाव के लिए कांग्रेस की जीत पर भविष्यवाणी की है. अखिलेश यादव का कहना है कि राज्य में कांग्रेस सिफर में सिमट जाएगी. जबकि राज्य में 2017 का चुनाव कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने मिलकर लड़ा था.

अखिलेश यादव राज्य के दौरे पर हैं और पूर्वांचल से लेकर बुंदेलखंड तक अपनी विजय रथ यात्रा निकाल रहे हैं. वहीं झांसी में समाजवादी विजय रथ यात्रा निकाली और बीजेपी पर कई हमले किए और इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस को लेकर भविष्यवाणियां भी कीं. अखिलेश ने दावा किया कि कांग्रेस की हालत राज्य में काफी खराब है और इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई सीट नहीं मिलेगी और वह सिफर में सिमट जाएगी. जबकि समाजवादी पार्टी ने पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस के साथ गठबंधन में लड़ा था और इस गठबंधन की अगुवाई अखिलेश यादव ने ही की थी. लेकिन चुनाव के बाद दोनों दलों ने गठबंधन तोड़ दिया. वहीं राज्य में कांग्रेस और एसपी के गठबंधन को महज 54 सीटें मिली थी.

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे कांग्रेस पार्टी की भूमिका नहीं पता है और जनता उन्हें चुनाव में नकार देगी और उनकी गिनती शून्य तक सिमट सकती है. कहा जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की सक्रियता को लेकर अखिलेश नाराज बताए जा रहे हैं. क्योंकि कई मौके पर प्रियंका ने मजबूत विपक्ष की भूमिका को निभाते हुए समाजवादी पार्टी की भूमिका पर सवाल उठाए हैं. वहीं कहा जा रहा है कि राज्य में कांग्रेस के मजबूत होने से एसपी को ही नुकसान होगा.

पिछले दिनों पूर्वांचल के कुशीनगर में अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि वह इस बार कांग्रेस के प्रत्याशियों को चुनाव में हराए. अखिलेश यादव ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जो सात सीट मिली थी, वह एसपी के साथ गठबंधन के कारण मिली थी. लिहाजा इस बार पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस को हराए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए हर दल से गठबंधन को तैयार: अखिलेश यादव

जेवर एयरपोर्ट के शिलान्यास से पहले अखिलेश यादव ने BJP पर साधा निशाना, बोले- सपा ही देगी यूपी के विकास को नई उड़ान

संत समाज की चेतावनी: अखिलेश यादव ने तुरंत माफी नहीं मांगी तो उनके खिलाफ चलाएंगे अभियान

विजय रथ यात्रा: 5 घंटे लेट आजमगढ़ पहुंचे अखिलेश यादव

कुशीनगर पहुंचे अखिलेश यादव ने बीजेपी पर किया तीखा हमला, अमित शाह के JAM की नई परिभाषा भी बताई

अखिलेश यादव ने कुशीनगर में कहा - सपा सरकार बनी, तो तीनों कृषि कानून खत्म

Leave a Reply