एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया प्लेइंग XI का ऐलान

प्रेषित समय :11:31:22 AM / Sun, Dec 5th, 2021

मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान पैट कमिंस ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन से जुड़े सारे कयासों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन पर खुद ही मुहर लगा दी है. एशेज सीरीज के आगाज से 3 दिन पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का ये फैसला उनके और टीम के कॉन्फिडेंस को बयां करता है. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से होने वाली है. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा पर खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलिया के लिए प्लेइंग इलेवन में सबसे बड़ा सवाल 2 स्पॉट को लेकर था. पहला नंबर 5 पर बल्लेबाजी कौन करेगा और दूसरा मिचेल स्टार्क बॉलिंग अटैक में टीम की कमान संभालेंगे या नहीं. कमिंस ने प्लेइंग इलेवन का नाम साफ कर इन तमाम सवालों के जवाब दे दिए हैं. उन्होंने अंतिम 11 में नंबर पर ट्रेविस हेड को जगह दी है. साथ ही बॉलिंग अटैक की कमान संभालते मिचेल स्टार्क भी दिखेंगे.

एशेज के पहले टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI

मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी ( विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लियॉन, जोश हेजलवुड.

टीम चुनने के बाद पैट कमिंस ने कहा कि उनके लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी को लेकर ट्रेविस हेड और क्वींसलैंड के कप्तान उस्मान ख्वाजा में से एक का चुनाव करना काफी मुश्किल रहा. मेरे लिए दोनों अच्छे विकल्प थे औ दोनों का ही फॉर्म जबरदस्त था. उन्होंने कहा, ” ख्वाजा के पास अनुभव था. लेकिन ट्रेविस हेड ने पिछले दो सालों में टीम के साथ काफी क्रिकेट खेला है. हमें लगा कि घरेलू जमीन पर वो ज्यादा असरदार रहेंगे. और यही वजह है कि हेड को ख्वाजा से ऊपर तरजीह दी गई.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच: न्यूजीलैंड ने भारत के हाथों से छीनी जीत, ड्रॉ रहा टेस्ट सीरीज का पहला मैच

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

Leave a Reply