कर्नाटक के शिवमोगा के निजी नर्सिंग स्कूल में कोरोना वायरस से संक्रमित मिले 29 छात्र, हॉस्टल परिसर को सील किया गया

कर्नाटक के शिवमोगा के निजी नर्सिंग स्कूल में कोरोना वायरस से संक्रमित मिले 29 छात्र, हॉस्टल परिसर को सील किया गया

प्रेषित समय :13:52:31 PM / Sun, Dec 5th, 2021

शिवमोगा. कर्नाटक में शिवमोगा के एक निजी नर्सिंग स्कूल में 29 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इस बात की जानकारी शिवमोगा के डिप्टी कमिश्नर केबी शिवकुमार ने दी है. उन्होंने बताया कि इनमें से ज्यादातर में कोई लक्षण नहीं दिखे हैं. शिवकुमार ने कहा, ‘हम कई जगहों पर रैंडम सैंपलिंग कर रहे हैं और इसी दौरान इन छात्रों के संक्रमित होने का पता चला, यहां विभिन्न राज्यों से छात्र इस निजी नर्सिंग स्कूल में आए हैं. हमने हॉस्टल परिसर को सील कर दिया है. संस्थान के करीब 29 छात्र संक्रमित पाए गए हैं.’

जब ये पूछा गया कि संक्रमण के इस इलाके में फैलने की संभावना है, तो डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि इलाके में रहने वाले लोगों के सैंपल भी जांच हेतु लिए जा रहे हैं. वहीं राज्य में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि अगर किसी इलाके में तीन या उससे अधिक कोविड-19 मामले मिलते हैं, तो उसे क्लस्टर के तौर पर वर्गीकृत किया जाएगा. कोरोना वायरस के मामलों की बात करें, तो कर्नाटक के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शनिवार को 397 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 277 रिकवरी और चार मौत भी दर्ज की गई हैं.

कर्नाटक में इस समय 7012 सक्रिय मामले हैं. इसी हफ्ते की शुरुआत में यहां कोरोना वायरस के नए ओमीक्रॉन वेरिएंट के दो मामले भी मिले थे. भारत में अब तक कुल चार ओमीक्रॉन के मामले मिले हैं. इन दोनों में से एक 66 साल का दक्षिण अफ्रीकी नागरिक था. जो एयरपोर्ट पर कोविड-19 की निगेटिव रिपोर्ट लेकर आया था. जांच करने पर वह कोरोना से संक्रमित पाया गया. फिर उसके सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए. हालांकि ये शख्स आइसोलेशन से अचानक दुबई भाग गया. उसने एक निजी लैब से जांच कराई, जहां रिपोर्ट निगेटिव आई. इसी रिपोर्ट को लेकर वह भारत से चला गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में कोरोना वायरस से दहशत, लगाया गया कर्फ्यू, दुकानें भी बंद

दिल्ली में ओमीक्रॉन की दस्तक, तंजानिया से आए यात्री में हुई कोरोना के खतरनाक वैरिएंट की पुष्टि

जबलपुर संभागायुक्त हुये कोरोना संक्रमित: प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंप

देश में अचानक बढ़े कोरोना से मौत के मामले, 24 घंटों में 2796 की मौत

यूपी के मैनपुरी के सैनिक स्कूल में 5 बच्चे कोरोना पॉजिटिव, स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग में मचा हड़कंप

Leave a Reply