आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स पहली बार टी10 लीग चैंपियन

आंद्रे रसेल के तूफान में उड़ा दिल्ली बुल्स, डेक्कन ग्लेडिएटर्स पहली बार टी10 लीग चैंपियन

प्रेषित समय :12:08:52 PM / Sun, Dec 5th, 2021

नई दिल्ली. स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने पहली बार अबु धाबी टी10 लीग चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया. डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में दिल्ली बुल्स को 56 रन से मात दी. डेक्कन ग्लेडिएटर्स ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट खोकर 159 रन बनाए. इसके बाद दिल्ली बुल्स टीम 7 विकेट पर 103 रन बना पाई.

आंद्रे रसेल ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 90 रन बनाए और टॉम कोहलर कैडमोर के साथ 159 रन की नाबाद ओपनिंग साझेदारी की. रसेल ने अपनी पारी में 32 गेंदों पर 9 चौके और 7 छक्के जड़े. कैडमोर ने भी अर्धशतक जड़ा और 59 रन का योगदान दिया. उन्होंने 28 गेंदों का सामना किया और 3 चौके, 5 छक्के लगाए. रसेल को ही फाइनल में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया जबकि इस टी10 लीग में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा मैन ऑफ द सीरीज रहे.

लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली बुल्स के लिए चंद्रपॉल हेमराज ने कुछ कोशिश की. उन्होंने पारी के 5वें ओवर में रसेल पर 2 चौके और 1 छक्का लगाया. फिर अगले ही ओवर में हसरंगा की गेंदों पर लगातार 2 छक्के जड़े. बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वह हसरंगा को ही अपना विकेट दे बैठे जिन्हें रसेल ने कैच आउट किया. हेमराज ने 20 गेंदों पर 2 चौके और ताबड़तोड़ 5 छक्के लगाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सका. हसरंगा, ओडियन स्मिथ और टायमल मिल्स ने 2-2 विकेट लिए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कानपुर टेस्ट मैच: न्यूजीलैंड ने भारत के हाथों से छीनी जीत, ड्रॉ रहा टेस्ट सीरीज का पहला मैच

कानपुर टेस्ट मैच : अक्षर पटेल- अश्विन की घातक गेंदबाजी से न्यूजीलैंड, 296 रनों पर ढेर, भारत ने ली 49 रनों की मजबूत बढ़त

दो अप्रैल से हो सकती है आईपीएल 2022 की शुरुआत, खेले जाएंगे 74 मैच

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

Leave a Reply