जबलपुर के होटल में मिला रशियन यात्री, मचा हड़कम्प, कोरोना जांच कराने से कर रहा था इंकार

जबलपुर के होटल में मिला रशियन यात्री, मचा हड़कम्प, कोरोना जांच कराने से कर रहा था इंकार

प्रेषित समय :16:55:38 PM / Mon, Dec 6th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित होटल में रशियन यात्री के रुकने से हड़कम्प मच गया, स्वास्थ्य विभाग की टीम जब कोरोना का सेम्पल लेने पहुंची तो यात्री आक्रोशित हो गया, यहां तक कि सेम्पल देने से इंकार कर दिया, बाद में पुलिस को बुलाया गया, इसके बाद सेम्पल लिए गए. अब तक जबलपुर में आए करीब 195 विदेशी लोगों के सेम्पल कराए जा चुके है, कई को तो होम क्वारेंटीन में रखा गया है.

                                स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार रशियन यात्री पोलपिसन एंड्री जबलपुर के अधारताल में अपने मित्र के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए आया था, जो रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक 6 स्थित होटल पोलो मैक्स में ठहरा रहा, होटल से विदेशी यात्री के रुके होने की खबर मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम यात्री का आरटीपीसीआर सेम्पल लेने के लिए पहुंच गई, जिसपर विदेशी यात्री ने हंगामा कर दिया, हालांकि अंतर्राष्ट्रीय विमानतल पर विदेश से आने वाले यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच पहले ही की जा रही है, इस वजह से भी कई यात्री सेम्पल देने से मना कर रहे है. हालांकि विदेश से आए यात्री के हंगामा करने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सिविल लाइन पुलिस को बुलाना पड़ा, इसके बाद वह सेम्पल देने के लिए तैयार हो गया, अधिकारियों का कहना है कि शहर को सुरक्षित रखने के लिए किसी भी प्रकार की रिस्क नहीं उठा सकते है, इस कारण विदेश से आने वाले हर व्यक्ति का आरटीपीसीआर जांच अनिवार्य रुप से कराई जाएगी.

गौरतलब है कि ओमिक्रोन क ा खतरा सामने आन के बाद से जिले में अभी तक 195 देश के विभिन्न शहरों व विदेश से आए है, जिसमें 60 को क्वारेंटीन रखा गया है, एक नवम्बर से 5 दिसम्बर आए लोगों में तीन दक्षिण अफ्रीका से आए है, जिसमें एक आर्मी आफिसर महिला का होम क्वारेंटीन पूरा हो चुका है. इसके अलावा यूके, यूएसए व खाड़ी देशों से आने वालों की संख्या ज्यादा है, वहीं 25 लोग दुबई से लौटे है तो चार आस्टे्रलिया से आए है. अधिकारियों की  जबलपुर में भी संक्रमितों की संख्या अभी 6 के लगभग है, जिसमें मेडिकल अस्पताल में भरती एक महिला की हालत नाजुक बनी हुई है. कोविड के नए संक्रमितों का जीनोम सिक्वेसिंग के लिए सेम्पल दिल्ली भेजा जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में मेडिकल अस्पताल की नर्स को पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया..!

जबलपुर के गोरखपुर थाना में ऐसा भी होता है: टीआई ने रोजनामचा में लिख दी एएसपी की रिपोर्ट

होशंगाबाद से जबलपुर आए युवक ने जन्मदिन मनाने के बहाने युवती से किया बलात्कार..!

Leave a Reply