जबलपुर के गोरखपुर थाना में ऐसा भी होता है: टीआई ने रोजनामचा में लिख दी एएसपी की रिपोर्ट

जबलपुर के गोरखपुर थाना में ऐसा भी होता है: टीआई ने रोजनामचा में लिख दी एएसपी की रिपोर्ट

प्रेषित समय :18:59:28 PM / Sun, Dec 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर पुलिस में एक से एक कारनामें सुनने को मिले है, यहां के गोरखपुर थाना में किसी मामले में पूछताछ के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कॉसवानी पहुंचे, पूछताछ के दौरान थानाप्रभारी अर्चना नागर भड़क गई और एएसपी से बहस करने लगी. बहस इस हद तक हुई कि थाना में ड्यूटीरत स्टाफ तक पहुंच गया, इसके बाद टीआई ने एएसपी के खिलाफ थाना के रोजनामचा में रिपोर्ट डाल दी, इस मामले को लेकर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा स्वयं पहुंच गए और मामला शांत हुई. अब यह बात पुलिस विभाग में ही चर्चा का विषय बनी हुई है.

बताया गया है कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहित कॉशवानी किसी मामले में पूछताछ के लिए गोरखपुर थाना पहुंच गए, जहां पर पूछताछ के दौरान गोरखपुर टीआई अर्चना नागर अपने वरिष्ठ अधिकारी से बहस करने लगी, दोनों के बीच जमकर बहस हुई, जिससे थाना में हड़कम्प मच गया, पुलिस कर्मी भी टीआई द्वारा की जा रही बहस को देखकर आश्चर्यचकित रह गए.

बहस के चलते टीआई अर्चना नागर ने एएसपी श्री कॉशवानी पर उनके कार्यक्षेत्र में जबरन हस्तक्षेप करने व दबाव बनाने जैसी बातें थाना के रोजनामचा रिपोर्ट में लिख दी. इस विवाद की जानकारी जब एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा तक पहुंची तो स्वयं ही गोरखपुर थाना पहुंच गए और दोनों पक्षों ही पक्षों ने एसपी के सामने ही एक दूसरे पर आरोप लगाए, बाद में टीआई अर्चना नागर ने लिखित में माफी मांगते हुए आरोप वापस ले लिए, यह चर्चा अब पुलिस अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई है. गौरतलब है कि गोरखपुर थाना प्रभारी अर्चना नागर अपने वरिष्ठ अधिकारियों से बहस करने में चर्चित है, इसके पहले उन्होने गोरखपुर सीएसपी आलोक शर्मा से भी विवाद किया था, एक मामले में एएसपी द्वारा आरक्षक को भेजा गया था जहां पर आरक्षक के साथ मारपीट की गई थी, कुछ दिन पहले भी महिलाओं ने भी गोरखपुर थानाप्रभारी पर एक तरफा कार्यवाही करने के आरोप लगाए थे. और अब एएसपी जैसे वरिष्ठ अधिकारी के साथ बहस करना कहां तक उचित है यह तो वरिष्ठ अधिकारी ही बेहतर जान सकते है, ऐसे में कहीं न कहीं जबलपुर पुलिस की छबि भी धूमिल हो रही है.

गोरखपुर थाना में पहले भी ऐसा हो चुका है-

गोरखपुर थाना में पदस्थ होने के बाद थानाप्रभारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों की बातों को रोजनामचा में लिखने में पहले भी चर्चाओं में आ चुके है, आज से कुछ वर्ष पहले गोरखपुर थाना में पदस्थ रहे टीआई विजय पुंज ने भी तत्कालीन एसपी हरिनारायणचारी मिश्रा द्वारा अपराधिक प्रकरण में धारा बढ़ाने के लिए कहा था  तो टीआई विजय पुंज ने एसपी हरिनारायणचारी मिश्र के आदेश को रोजनामचा में लिखकर धारा बढ़ा दी थी. विजय पुंज भी गोरखपुर थाना में पदस्थ होने के बाद विवादों में रहे, इनकी कार्यप्रणाली भी चर्चाओंं में रहती थी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-नैनपुर ट्रेन उद्घाटित, सांसद ने हरी झंडी दिखाकर रवाना की नैनपुर स्पेशल पैसेंजर

जबलपुर में रहकर पढ़ रही मंडला की युवती का प्रेमी ने करा दिया गर्भपात, छात्रा ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

जबलपुर संभागायुक्त हुये कोरोना संक्रमित: प्रशासनिक अमले में मचा हड़कंप

जबलपुर में बाईक सवार चाचा-भतीजा की ट्रक के कुचलने से मौत

इंदौर के शातिर बदमाशों ने जबलपुर के दवा व्यापारी से की 30 लाख रुपए की ठगी

जबलपुर से नैनपुर पैसेंजर एवं नैनपुर-चिरईडोंगरी पैसेंजर का शुभारम्भ 5 दिसम्बर को

Leave a Reply