पंजाब में बस की हड़ताल आज रात से : दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और उत्तराखंड के लिए नहीं चलेंगी बसें

पंजाब में बस की हड़ताल आज रात से : दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल, राजस्थान और उत्तराखंड के लिए नहीं चलेंगी बसें

प्रेषित समय :18:22:44 PM / Mon, Dec 6th, 2021

जालंधर. पंजाब रोडवेज एवं पीआरटीसी के 7 हजार से ज्यादा कांट्रेक्ट कर्मचारी नौकरी स्थायी करने की मांग को लेकर रात 12 बजे से बसों का चक्का जाम करने जा रहे हैं. इसके बाद राज्य के भीतर और राज्य से बाहर चलने वाली बस सेवा लगभग बंद हो जाएगी. हड़ताल के कारण अंबाला, यमुनानगर, दिल्ली, जयपुर, हरिद्वार, हल्द्वानी समेत तमाम अंतर राज्यीय रूटों पर पर्याप्त बसें उपलब्ध नहीं होंगी. बता दें कि कांट्रेक्ट वर्कर्स ने इससे पहले सितंबर की शुरुआत में हड़ताल की थी. तब करीब एक सप्ताह के लिए पंजाब से बसों का आवागमन प्रभावित हो रहा है.

रात 12 बजे से शुरू होने जा रही कांट्रेक्ट मुलाजिमों की हड़ताल के चलते बस सेवा बुरी तरह से प्रभावित होने की संभावना है. वजह यह है कि इस समय पंजाब रोडवेज के पास बेहद कम संख्या में रेगुलर ड्राइवर बचे हैं जो कांट्रेक्टर मुलाजिमों की हड़ताल के चलते बसें चला पाएंगे. उदाहरण के तौर पर पंजाब रोडवेज जालंधर-एक डिपो के पास इस समय फ्लीट में कुल 91 बसें हैं, जिनमें से 21 पंजाब रोडवेज की है. बाकी 70 बसें पनबस के तहत हैं. डिपो में मात्र सात रेगुलर ड्राइवर हैं जिनमें से एक ड्राइवर मेडिकल छुट्टी पर चल रहा है. रिटायरमेंट के बेहद करीब पहुंच चुके बाकी छह ड्राइवर बसें चलाने में सक्षम होंगे, लेकिन उन्हें भी इंटर स्टेट या किसी लंबे रूट पर भेजना संभव नहीं होगा.

निजी और अन्य राज्यों की बसें कूटेंगी चांदी

कांट्रेक्ट मुलाजिमों के हड़ताल पर चले जाने की वजह से पंजाब में पंजाब रोडवेज पान बस एवं पीआरटीसी की अधिकतर बसें सड़कों पर नहीं चल पाएंगी. निजी और अन्य राज्यों की बसें इस हड़ताल का पूरा फायदा उठाएंगे और जमकर चांदी कूटी जाएगी. यात्रियों के पास इन बसों में सफर करने के अलावा कोई दूसरा विकल्प मौजूद नहीं होगा.

रियायती यात्रियों को होगी भारी परेशानी

पंजाब रोडवेज एवं पीआरटीसी की बसों में निशुल्क यात्रा सुविधा का लाभ लेने वाले यात्रियों को हड़ताल के दौरान भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा. निजी एवं अन्य राज्यों की बसों में किराए में कोई रियायत नहीं मिलेगी और महिला यात्रियों समेत तमाम रियायती किराए वाले यात्रियों को टिकट खरीद कर जाना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के गुरदासपुर में टिफिन बम सहित 4 हैंड ग्रेनेड बरामद, इलाके में दहशत

कंगना रनोट पर पंजाब के रोपड़ में हमला, भीड़ ने एक्ट्रेस की कार को घेरकर माफी मांगने को कहा

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला ने थामा कांग्रेस का हाथ, इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Leave a Reply