टीम इंडिया के चार स्टार खिलाड़ियों को लगी चोट, दक्षिण अफ्रीका जाना हुआ कैंसिल

टीम इंडिया के चार स्टार खिलाड़ियों को लगी चोट, दक्षिण अफ्रीका जाना हुआ कैंसिल

प्रेषित समय :11:31:18 AM / Wed, Dec 8th, 2021

नई दिल्ली. भारत को अब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाना है. इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान होना है लेकिन कई खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से इसमें देरी हो रही है. खबर है कि कम से कम चार खिलाड़ी चोटिल हैं और इन्हें ठीक होने में अभी वक्त लगेगा. इस वजह से ये खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शायद नहीं जा पाए. चोटिल खिलाड़ियों में इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शुभमन गिल के नाम शामिल हैं. इन चारों को पूरी तरह फिट होने में कुछ महीने लग सकते हैं. रवींद्र जडेजा और इशांत चोट की वजह से न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे. रिपोर्ट में कहा गया है कि जडेजा लिगामेंट टियर से जूझ रहे हैं. वहीं इशांत की अंगुली डिसलोकेट है.

टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इशांत से ज्यादा रवींद्र जडेजा की चोट ज्यादा बुरी खबर है. इशांत के विकल्प के रूप में टीम इंडिया के पास खिलाड़ी मौजूद हैं लेकिन जडेजा के विकल्प की कमी है. क्योंकि बाएं हाथ के फिरकी गेंदबाज और बल्लेबाज अक्षर पटेल भी फिट नहीं हैं. वे स्ट्रेस फ्रेक्चर से परेशान हैं. इस वजह से सेलेक्टर्स के सामने अब दिक्कत यह है कि इन दोनों के विकल्प के रूप में कोई नहीं है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आर अश्विन भारत के मुख्य स्पिनर होंगे. वैसे वहां पर दो स्पिनर्स की जगह तो बनती नहीं है लेकिन जडेजा और अक्षर बैट से भी बढ़िया योगदान देते हैं.

माना जा रहा है कि अक्षर और जडेजा दोनों के उपलब्ध नहीं होने पर शाहबाज नदीम और सौरभ कुमार में से किसी को चुना जा सकता है. सौरभ कुमार अभी इंडिया ए टीम के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर ही है.

समझा जाता है कि सेलेक्टर्स शुभमन गिल को दक्षिण अफ्रीका भेजने को लेकर भी पुख्ता नहीं हैं. गिल की पैर की चोट फिर से उभर आई है. उन्हें इंग्लैंड दौरे पर यह चोट लगी थी. इसके बाद दौरा छोड़ना पड़ा था. इसके अलावा मुंबई टेस्ट में उनके बायें हाथ की बांह पर भी चोट लगी थी. इसके बाद उन्होंने फील्डिंग नहीं की थी. इशांत शर्मा की बात की जाए तो उनकी अंगुली चोटिल है. सात ही बगल में खिंचाव है. इसके चलते उन्हें ठीक होने में वक्त लगेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को दी 372 रनों से मात, सीरीज की अपने नाम

मुंबई टेस्ट: दूसरी पारी में टीम इंडिया 69/0, कुल बढ़त 332 रन, पहली पारी में न्यूजीलैंड 62 पर ढेर

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरे की नई तारीख का हुआ ऐलान, अब 26 दिसंबर से शुरू होगा दौरा

साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, टेस्ट और वनडे खेलेगी, टी20 बाद में

टीम इंडिया ने पहले दिन 4 विकेट खोकर 221 रन बनाए, मयंक अग्रवाल ने 13 पारियों के बाद जड़ा शतक

Leave a Reply