जन्मदिन विशेष: एक महिला ने ठुकरा दिया था रजनीकांत का वेडिंग प्रपोजल

जन्मदिन विशेष: एक महिला ने ठुकरा दिया था रजनीकांत का वेडिंग प्रपोजल

प्रेषित समय :08:52:57 AM / Sun, Dec 12th, 2021

भारतीय सिनेमा को दिए पिछले करीब 45 सालों में, रजनीकांत ने एक कल्ट स्टेटस हासिल किया है और उनके फैंस उन्हें भगवान की तरह पूजते हैं. शायद ही ऐसी कोई चीज हो, जो उन्होंने सिल्वर स्क्रीन पर अपने फैंस के लिए न की हो. रोमांस से लेकर एक्शन तक, हर तरह के किरदार में रजनीकांत ने खुद को बखूबी ढाला है. भारतीय सिनेमा के इस सुपरस्टार का आज जन्मदिन है. रजनीकांत आज 71 साल के हो गए हैं.

थलाइवा के नाम से मशहूर रजनीकांत का जन्म 12 दिसंबर, 1950 को बैंगलोर के एक मराठी परिवार में हुआ था.  भारतीय सिनेमा को दिए अपने योगदान के लिए रजनीकांत साल 2016 में पद्म विभूषण से सम्मानित हुए थे. वहीं, 2000 में सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से नवाजा. इतना ही नहीं, सिनेमा जगत के सबसे उच्च पुरस्कार दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी रजनीकांत को सम्मानित किया जा चुका है.

एक समय ऐसा भी था जब रजनीकांत किसी से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था. एक लड़की ने रजनीकांत का बुरी तरह से दिल तोड़ दिया था. कई लोग नहीं जानते कि पत्नी लता से पहले रजनीकांत की जिंदगी में एक महिला और आई थी, जिससे वह बेइंतहा मोहब्बत करते थे.  वह उस लड़की से शादी करना चाहते थे, लेकिन ऐसा हो न सका.एक दिन वह उस महिला से मिलने गए और उस महिला ने उन्हें ये कहते हुए रिजेक्ट कर दिया कि उनकी स्किन डार्क है. उस लड़की ने रजनीकांत से कहा था कि वो किसी ठग की तरह दिखते हैं.

इसके बाद ऐसी अफवाहें उड़ीं कि रजनीकांत ने इस इनकार के बाद ये दृढ़ संकल्प कर लिया था कि वो एक गोरी लड़की से शादी करेंगे और कुछ साल बाद उन्होंने ऐसा ही किया. 1980 में लता अपनी कॉलेज मैगजीन के लिए रजनीकांत का इंटरव्यू करने आई थीं और लता से मिलने के बाद रजनीकांत को उनसे प्यार हो गया. ये लव एट फर्स्ट साइट था. इंटरव्यू खत्म होने के बाद रजनीकांत ने लता को प्रपोज कर दिया. 1981 में दोनों ने फिर शादी कर ली और दोनों की अब दो बेटियां हैं- ऐश्वर्या और सौंदर्या.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुश्किल में फंसी फिल्म 83, मेकर्स पर लगा धोखाधड़ी और षड्यंत्र का आरोप

अहान शेट्टी की तड़प ने किया धमाल, तीसरे दिन फिल्म ने बटोरे इतने करोड़

जन्मदिन विशेष: राशि खन्ना ने पहली ही फिल्म में दिए थे जॉन अब्राहम संग थे बोल्ड सीन्स

फिल्म शो में आतिशबाजी का वीडियो शेयर कर सलमान ने की अपील, बोले- थिएटर में ऐसा मत करो

डराने के साथ-साथ एक सोशल मैसेज भी देती है फिल्म- छोरी

Leave a Reply