6 राइडिंग मोड के साथ ग्लोबली लॉन्च हुई डुकाटी डेजर्टएक्स

6 राइडिंग मोड के साथ ग्लोबली लॉन्च हुई डुकाटी डेजर्टएक्स

प्रेषित समय :10:55:51 AM / Sun, Dec 12th, 2021

डुकाटी ने इस साल के डुकाटी वर्ल्ड प्रीमियर में 2022 डेजर्टएक्स का खुलासा किया है. जिसका बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था. लॉन्च से पहले नई बाइक की पिछले कुछ महीनों से एक वेब सीरीज की तरह तस्वीरें और स्टोरी टीज की जा रही थी.  डुकाटी  का कहना है कि नई डेजर्टएक्स मोटरसाइकिल को स्पेशल रूप से लंबी यात्रा के लिए तैयार किया गया है. ये शानदार परफॉर्मेंस के साथ आती है.

डुकाटी डेजर्टएक्स में 21 इंच का फ्रंट और 18 इंच का रियर वायर-स्पोक व्हील है. इनमें पिरेली स्कॉर्पियन रैली एसटीआर टायर लगे हैं. मोटरसाइकिल में आगे की तरफ 46 एमएम यूएसडी कायाबा फोर्क्स और रियर में कायाबा मोनो-शॉक का इस्तेमाल किया गया है. बाइक रेगिस्तान के टीलों, संकरी ऑफ-रोड सड़कों, बजरी वाली सड़कों और पहाड़ के मोड़ पर भी सवारी कर सकती है. ऑफ-रोड-केंद्रित मोटरसाइकिल होने के नाते, डुकाटी डेजर्टएक्स का ग्राउंड क्लीयरेंस 250 मिमी है. सीट की ऊंचाई 875 मिमी निर्धारित की गई है. फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 21-लीटर है जिसे एक दूसरे फ्यूल टैंक के माध्यम से एक्सटेंडेड किया जा सकता है. डेजर्टएक्स का कुल वजन 202 किलोग्राम है.

डुकाटी डेजर्टएक्स में 937सीसी, लिक्विड-कूल्ड, वी-ट्विन इंजन है जो मल्टीस्ट्राडा वी2 में भी पाया जा सकता है. इस पावरट्रेन को 92 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 110 हॉर्सपावर की पावर जनरेट करता है.

2022 Ducati DesertX के इलेक्ट्रॉनिक्स फंक्शन्स

बाइक के इलेक्ट्रॉनिक्स फंक्शन्स की बात करें तो डेजर्टएक्स 6 राइडिंग मोड्स, 4 पावर मोड्स, इंजन ब्रेक कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, कॉर्नरिंग एबीएस और बाय-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर से लैस है. मोटरसाइकिल में फुल-एलईडी लाइटिंग और 5 इंच का टीएफटी डिस्प्ले भी लगाया गया है. डेजर्ट एक्स को अगले साल भारत में लॉन्च किया जाएगा और उम्मीद है कि इसकी कीमत 11 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी. नई रैली-स्पेक एडवेंचर बाइक की अन्य हाइलाइट्स में से एक इसका high resolution 5 “कलर टीएफटी डिस्प्ले है. ये स्टैंडिंग राइडिंग में भी शानदार दृश्यता देता है. यह स्क्रीन डुकाटी मल्टीमीडिया सिस्टम के साथ भी अटैच है. राइडर ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन डिवाइस को बाइक से कनेक्ट करता है और टर्न बाई टर्न नेविगेशन को एक्टिवेट करता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में लॉन्च हुए रीसायकल प्लास्टिक से बना Acer एस्पायर वेरो लैपटॉप

Moto Edge X30 लॉन्च: अंडर डिस्प्ले कैमरा वाला दुनिया का पहला स्मार्टफोन

सिर्फ 35,999 रुपये में लॉन्च हुए दो पावरफुल बजट Laptop

Samsung ने भारत में लॉन्च किया अपना नया बजट स्मार्टफोन

Bounce का नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 36,000 रुपये है शुरुआती कीमत

एलसीडी डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ सैमसंग का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

Leave a Reply