Volkswagen Tiguan Facelift भारत में लॉन्च, जानें कीमत समेत इस शानदार कार की अन्य खूबियां

Volkswagen Tiguan Facelift भारत में लॉन्च, जानें कीमत समेत इस शानदार कार की अन्य खूबियां

प्रेषित समय :11:10:30 AM / Mon, Dec 13th, 2021

नई दिल्‍ली.  फॉक्सवैगन इंडिया ने आखिरकार देश में फेसलिफ्टेड फाइव-सीटर टिगुआन एसयूवी को लॉन्च कर दिया है. नई 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को भारत में 31.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है. फाक्सवैगन इंडिया ने इस साल सितंबर में नई Taigun मिड-साइज़ SUV को लॉन्च किया था, जिसके बाद टिगुआन फेसलिफ्ट एसयूवी कंपनी का दूसरा बड़ा लॉन्च है. नई फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में कई कॉस्मेटिक अपडेट किए गए हैं. यहां हमने इस नई कार के फीचर्स समेत अन्य खूबियों के बारे में बताया है.

डिजाइन की बात करें तो फॉक्सवैगन टिगुआन हमेशा से ही एक खूबसूरत एसयूवी रही है और इस फेसलिफ्ट अपडेट के साथ यह थोड़ी ज्यादा स्पोर्टी भी दिख रही है. आगे की तरफ, इसमें अपडेटेड शार्प हेडलैम्प्स और नई LED मैट्रिक्स टेक्नोलॉजी के साथ DRLs हैं. एसयूवी में बहुत सारे क्रोम एक्सेंट के साथ ग्रिल के लिए एक स्लिमर थ्री-स्लैट डिज़ाइन भी है. इसमें नया बंपर, और नए 18-इंच के अलॉय व्हील भी हैं. पीछे की तरफ, एसयूवी टेलगेट पर नई एलईडी टेल लाइट्स दिए गए हैं. साथ ही, इस SUV को सात अलग-अलग रंगों में पेश किया गया है.

फीचर्स की बात करें तो नई फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट में एंड्रॉयड ऑटो, एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ एक नया 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. एसयूवी की कुछ अन्य फीचर्स में एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, एक नया स्टीयरिंग व्हील, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 30 रंगों के साथ एम्बिएंट लाइटिंग, 615-लीटर बूट स्पेस आदि शामिल हैं. सेफ्टी इक्विपमेंट के तौर पर काम में 6 एयरबैग, ABS के साथ EBD, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल डिसेंट कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा आदि दिए गए हैं.

पावरट्रेन की बात करें तो, 2017 में भारत में लॉन्च हुई प्री-फेसलिफ्ट टिगुआन में केवल डीजल इंजन था, वहीं एसयूवी के नए फेसलिफ़्टेड वर्जन को केवल टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है. यह एक डायरेक्ट इंजेक्शन सिस्टम के साथ 2.0-लीटर TSI टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है. यह मोटर 187 hp की पावर और 320 Nm का टार्क जनरेट करता है. इंजन 7-स्पीड DSG (डायरेक्ट शिफ्ट गियरबॉक्स) के साथ आता है. इसमें फाक्सवैगन का 4Motion ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी मिलता है.

नई 2021 फॉक्सवैगन टिगुआन फेसलिफ्ट को भारत में 31.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसके लिए बुकिंग खुल गई है, वहीं डिलीवरी जनवरी 2022 में शुरू होगी. नई टिगुआन को महाराष्ट्र में फॉक्सवैगन ग्रुप के औरंगाबाद प्लांट में असेंबल किया गया है. इसे 4 साल की स्टैंडर्ड वारंटी और RSA के साथ 3 फ्री सर्विसेज के साथ पेश किया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब युवराज सिंह लेकर आ रहे हैं अपना NFT, क्रिसमस के मौके पर किया जाएगा लॉन्च

IRCTC ने अपने पोर्टल पर लॉन्च किया नया फीचर, तत्काल टिकट बुकिंग में आसानी से मिलेगी कंफर्म टिकट

6 राइडिंग मोड के साथ ग्लोबली लॉन्च हुई डुकाटी डेजर्टएक्स

भारत में लॉन्च हुए रीसायकल प्लास्टिक से बना Acer एस्पायर वेरो लैपटॉप

डीआरडीओ ने पिनाका रॉकेट का किया सफल परीक्षण, दुश्मनों के मंसूबे को तबाह करेगा मल्टी बैरल लॉन्चर सिस्टम

Leave a Reply