ICC Test Ranking में हुआ बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को हुआ फायदा

ICC Test Ranking में हुआ बड़ा उलटफेर, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को हुआ फायदा

प्रेषित समय :19:41:39 PM / Wed, Dec 15th, 2021

नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाजों और गेंदबाजों की ताज़ा रैंकिंग जारी की है. आईसीसी की तरफ से जारी की गई ताजा रैंकिंग में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. दरअसल, बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान हासिल किया. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने ऑस्ट्रेलियाई तेज जोश हेजलवुड और ब्लैक कैप्स के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पीछे छोड़ते हुए तीसरा स्थान हासिल किया

इसके अलावा अफरीदी के हमवतन हसन अली ने भी टॉप 10 में जगह बना ली है. वहीं, नए ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गाबा में इंग्लैंड के खिलाफ सात विकेट के प्रदर्शन के बाद अपनी नंबर 1 गेंदबाजी रैंकिंग बरकरार रखी. लाबुशेन पहले एशेज टेस्ट के बाद चौथे स्थान से दूसरे नंबर पर आ गए हैं. इस कामयाबी से उन्होंने स्मिथ और विलियमसन जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है, जिनको एक-एक स्थान का नुकसान हुआ.

बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट पहले, मार्नस लाबुशेन दूसरे, स्टीव स्मिथ तीसरे, केन विलियमसन चौथे और भारत के रोहित शर्मा पांचवें नंबर पर हैं. वहीं भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली सातवें नंबर पर खिसक गए हैं. वहीं गेंदबाजों की रैंकिंग में पैट कमिंस पहले, रविचंद्रन अश्विन दूसरे, शाहीन अफरीदी तीसरे, जोश हेजलवुड चौथे और टिम साउथी पांचवें नंबर पर हैं. टॉप 10 गेंदबाजों में अश्विन इकलौते भारतीय हैं.

गाबा में शतक लगाने वाले ट्रेविस हेड ने 16 स्थानों की छलांग लगाई है, जिससे वह टॉप 10 में पहुंच गए हैं. वह वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक के साथ 10वें स्थान पर हैं.

दूसरी तरफ टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में भी कुछ बड़े बदलाव देखे गए, जिसमें पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को शीर्ष स्थान से हटा दिया गया, क्योंकि बाबर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में रन नहीं बनाए थे. वह इंग्लैंड के डेविड मलान और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम से नीचे खिसक कर तीसरे स्थान पर आ गए हैं.

वहीं टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में शादाब खान ने पांच स्थानों की छलांग लगाकर शीर्ष 10 में जगह बना ली है. उन्होंने कराची में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों में तीन विकेट लेकर 9वां स्थान प्राप्त किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिसमस घर पर बनाएं टेस्टी चॉकलेट केक

रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से हटने के बाद विराट कोहली वनडे सीरीज से हटे

उप कप्तान रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर, टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका

Leave a Reply