दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो टेस्ट मैच से बाहर

दक्षिण अफ्रीका में भारत की राह हुई आसान, स्टार बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक दो टेस्ट मैच से बाहर

प्रेषित समय :11:50:23 AM / Fri, Dec 17th, 2021

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक व्यक्तिगत कारणों से भारत के खिलाफ सीरीज के आखिरी दो टेस्ट नहीं खेलेंगे. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम को 26 दिसंबर से सेंचुरियन में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत की मेजबानी करनी है, जिसके बाद 19 जनवरी से 3 वनडे मैच खेले जाएंगे. डिकॉक की पत्नी साशा हर्ली गर्भवती हैं और यह कपल के बच्चे का जन्म जनवरी में होना है. ऐसे में डिकॉक का दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच खेल पाना मुश्किल हैं.

दक्षिण अफ्रीका के चयन संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को पहले बताया था कि उन्हें उम्मीद है कि बाएं हाथ का यह बल्लेबाज आखिरी दो टेस्ट में नहीं खेल पाएगा, लेकिन उन्होंने अब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को पुष्टि कर दी है कि वह अंतिम दो टेस्ट के लिए अनुपलब्ध रहेंगे. इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के मुताबिक, विकेटकीपर और निचले मध्य क्रम के ठोस बल्लेबाज की जगह काइल वेरेन के खेलने की उम्मीद है. हालांकि, अंतिम दो टेस्ट छोड़ने के बाद डिकॉक वनडे सीरीज में वापसी करेंगे.

पश्चिमी प्रांत के काइल वेरेन ने जून में दक्षिण अफ्रीका के वेस्टइंडीज दौरे के दौरान उप-कप्तान टेम्बा बावुमा की अनुपस्थिति में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था, जो चोटिल हो गए थे. 24 वर्षीय खिलाड़ी ने तीन पारियों में 39 रन बनाए. वेरेन ने तब से तीन प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और एक अर्धशतक बनाया है.

दूसरी ओर, रियान रिकेल्टन हैं, जिन्हें टेस्ट टीम शामिल किया गया है. रियान अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और हाल ही में उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है. वह इस सीजन में प्रथम श्रेणी बल्लेबाजी चार्ट में 10वें सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने पिछले तीन मैचों में दो शतक बनाए हैं, जिससे लायंस अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया. बहुप्रतीक्षित सीरीज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाली है. टीम इंडिया के खिलाड़ी 16 दिसंबर को जोहानिसबर्ग पहुंच गए हैं और एक दिन क्वारंटीन में रहेंगे. तीन नकारात्मक कोविड -19 परीक्षणों के बाद वे सेंचुरियन जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम घोषित, कोहली से छिनी वनडे की भी कप्तानी, रोहित शर्मा संभालेंगे कमान, टेस्ट के लिए 18 खिलाडिय़ों का चयन

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा हुए कोरोना पॉजिटिव, उपराष्ट्रपति को दी जिम्मेदारियां

टीम इंडिया के चार स्टार खिलाड़ियों को लगी चोट, दक्षिण अफ्रीका जाना हुआ कैंसिल

द. अफ्रीका में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे कोहली, शीघ्र हो सकता है ऐलान

टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरे की नई तारीख का हुआ ऐलान, अब 26 दिसंबर से शुरू होगा दौरा

Leave a Reply