द. अफ्रीका में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे कोहली, शीघ्र हो सकता है ऐलान

द. अफ्रीका में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेंगे कोहली, शीघ्र हो सकता है ऐलान

प्रेषित समय :15:52:23 PM / Tue, Dec 7th, 2021

मुंबई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टी-20 के बाद वन-डे की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपने जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वन-डे सीरीज में रोहित शर्मा ही कप्तान होंगे. इसका आधिकारिक ऐलान भी दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा के दौरान ही किया जा सकता है.

सूत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया कि रोहित को वनडे की कप्तानी सौंपने की तैयारियां की जा रही हैं. भारतीय टीम को इसी महीने दक्षिण अफ्रीका जाना है. जहां टीम 3 टेस्ट, 3 वन-डे मैच खेलेगी. रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 घरेलू सीरीज में कप्तानी कर चुके हैं. भारत ने इस सीरीज को 3-0 से जीत लिया. यह सीरीज कोच राहुल द्रविड़ के लिए भी बतौर कोच पहली सीरीज थी.

विराट ने छोड़ी थी टी-20 की कप्तानी

वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली के टी-20 की कप्तानी छोडऩे के बाद रोहित को कप्तानी सौंपी गई है. उसके बाद से ही यह चर्चा है कि वनडे टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा को सौंपी जा सकती है. विराट टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे. पूर्व कोच रवि शास्त्री भी रोहित की तारीफ कर चुके हैं और कह चुके हैं कि रोहित टी-20 और वनडे के अच्छे कप्तान हैं.

साउथ अफ्रीका में पहला टेस्ट 26 दिसंबर से

दौरे पर भारत को 26 दिसंबर से पहला टेस्ट खेलना है. वहीं दूसरा टेस्ट 30 जनवरी से 7 जनवरी और तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से 15 जनवरी के बीच खेला जाएगा. जबकि पहला वनडे मैच अगले साल 19 जनवरी को खेला जाएगा. वहीं दूसरा वनडे 21 और तीसरा 23 जनवरी को है.

2017 के बाद पहली बार दो कप्तान

2017 के बाद पहली बार टीम इंडिया में दो कप्तान होंगे. इससे पहले 2014 से 2017 तक भारतीय टीम में दो कप्तान थे. धोनी ने 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और विराट कोहली टीम के नए कप्तान बने थे. वहीं धोनी वनडे और टी-20 में बतौर कप्तान खेल रहे थे. इसके बाद कोहली ने 2017 से तीनों फॉर्मेट में भारत की कप्तानी की है. अब कोहली के टी-20 कप्तानी छोडऩे के बाद रोहित और कोहली भारत के दो अलग-अलग कप्तान होंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा को आराम, अजिंक्य रहाणे होंगे कप्तान

विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा ने भी मांगा आराम, BCCI का बढ़ा सिरदर्द

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया, रोहित शर्मा बने मैन ऑफ द मैच

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में हासिल किया खास कीर्तिमान

रोहित शर्मा, बुमराह और सूर्यकुमार पहुंचे अबु धाबी, प्रैक्टिस के लिए करना होगा इंतजार

इंग्लैंड चाहता है मैनचेस्टर में बिना खेले हार मान ले भारत, विराट-रोहित शर्मा ने कहा-ये मंजूर नहीं

Leave a Reply