ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने यात्रा और भीड़भाड़ से बचने की दी सलाह

ओमिक्रॉन वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने यात्रा और भीड़भाड़ से बचने की दी सलाह

प्रेषित समय :08:47:21 AM / Sat, Dec 18th, 2021

नई दिल्‍ली. दुनियाभर में तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट का असर अब भारत में भी दिखने लगा है. ओमिक्रॉन से संक्रमित 26 नए मामले सामने आने के बाद देश में नए कोरोना वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्‍या 100 से अधिक हो गई है. भारत में तेजी से बढ़ रहे ओमिक्रॉन वेरिएंट को देखते हुए भारतीय चिकित्‍सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक बलराम भार्गव ने गैर जरूरी यात्रा, बड़े समारोह और भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर जाने से बचने की सलाह दी है. उन्‍होंने लोगों से अपील की है कि वह 25 दिसंबर और नए साल पर मनाए जाने वाले जश्‍न से दूरी बनाएं और अपने घर पर ही रहें.

कोरोना की जानकारी देते हुए उन्‍होंने सात राज्‍यों के 24 जिलों में कोरोना गाइडलाइनका सख्‍ती से पालन करने का भी आह्वान किया. बता दें कि केरल के नौ और मणिपुर के आठ जिलों में कोरोना का खतरा बढ़ता जा रहा है. यहां पर कोरोना पॉजिटिविटी रेट अब 5 प्रतिशत से अधिक हो चुका है. यह बताते हुए कि ओमिकॉन पूरे यूरोप और दुनिया के अन्य हिस्सों में तेजी से फैल रहा है, भार्गव ने कहा, मैं जोर देकर कहना चाहता हूं कि लोग गैर जूरूरी यात्रा से बचें. अगर सामूहिक समारोह से बचा जा सकता है तो भीड़भाड़ वाले स्‍थानों पर जानें से बचें. उन्‍होंने कहा कि नए साल पर लोग एक दूसरे से मिलने से परहेज करें और जश्‍न में शामिल होने से बचें. उन्‍होंने कहा कि कोरोना के विस्‍फोट से बचना है तो इन बातों का ध्‍यान रखना जरूरी है.

कोरोना के नए वेरिएंट का जिक्र करते हुए, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा, ओमिक्रॉन को देखें तो यह उभरने के बाद बहुत तेजी से फैल रहा है. 91 देशों में ओमिक्रॉन के 27 हजार से अधिक केस सामने आ चुके हैं. उन्‍होंने कहा भारत में स्थिति अभी तुलनात्मक ढंग से नियंत्रित स्थिति में है, लेकिन हमें दुनिया के हालातों को देखते हुए सतर्क रहना जरूरी है.

भारत में कोरोना वायरस के नए संस्करण ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. शुक्रवार को गुजरात में 2 और महाराष्ट्र में 8 लोग कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मिले हैं. नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित मरीजों की संख्या 113 हो गई है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में शुक्रवार को आठ और लोग कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित मिले, जिससे राज्य में ऐसे रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 48 हो गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्‍ली MCD चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, मुकेश गोयल ने थामा AAP का हाथ

दिल्‍ली: ओखला के पूर्व विधायक की गुंडागर्दी, मजदूरों को बीच सड़क बनाया मुर्गा

हड़ताल पर गए रेजिडेंट्स डॉक्टर्स, दिल्‍ली के कई अस्पतालों में OPD रहेगी बंद

प्रदूषण पर लगाम के लिए दिल्‍ली सरकार का बड़ा कदम, कंस्ट्रक्शन का काम रोका, मजदूरों को मिलेगी आर्थिक मदद

त्रिपुरा में TMC नेता सायानी घोष गिरफ्तार, विरोध में दिल्‍ली पहुंचे 12 तृणमूल कांग्रेस सांसद

Leave a Reply