दिल्ली में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, उत्तराखंड-पंजाब सहित इन राज्यों में अगले 24 घंटे में और बढ़ेगी सर्दी

दिल्ली में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, उत्तराखंड-पंजाब सहित इन राज्यों में अगले 24 घंटे में और बढ़ेगी सर्दी

प्रेषित समय :09:44:55 AM / Sat, Dec 18th, 2021

नई दिल्‍ली. देश में जहरीली हवा के साथ ही अब लोगों को बढ़ती सर्दी का भी सामना करना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में कोहरे के साथ कंपकंपाती ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 24 घंटों तक देश के अलग-अलग हिस्सों में सर्दी और बढ़ सकती है. इस बीच राजधानी दिल्ली में इस ठंड के सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है और अनुमान लगाया जा रहा है कि पारे में और भी गिरावट हो सकती है.

वहीं जम्मू-कश्मीर से आ रही बर्फीली हवा ने मौसम को और भी ठंडा कर दिया है. IMD के अनुसार 19 दिसंबर से जम्मू-कश्मीर का तापमान और गिरेगा. पारा गिरने से अंचल में कड़ाके की ठंड पड़नी शुरू हो जाएगी. मौसम विभाग ने बताया कि इन इलाकों में दो से तीन दिनों तक कोहरा भी छाया रह सकता है. साथ ही शीतलहर चलने के आसार बन रहे हैं.

पहाड़ी राज्यों में शीतलहर का असर मध्यप्रदेश में भी दिख रही है. मौसम विभाग ने आने वाले एक दो दिनों बाद कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान लगाया है. IMD ने बताया बर्फीला हवा के कारण आने वाले दिनों में पूरा उत्तर भारत गंभीर शीतलहर के चपेट में आ जाएगा.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी अब ठंड ने एंट्री ले ली है. मौसम विभाग के अनुसार आने वाले कुछ दिनों तक यूपी में भी कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य में शीतलहर का आगमन हो चुका है और इसकी शुरुआत पश्चिमी यूपी से होगा और धीरे धीरे इसकी चपेट में पूर्वी यूपी के जिले भी आते जाएंगे. मौसम विभाग के अनुसार अगले 4 दिनों के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के लोगों को गंभीर शीत लहर का सामना करना पड़ेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 20

दिल्ली सरकार 1 जनवरी 2022 से 10 साल पुराने डीजल वाहनों का रजिस्ट्रेशन कैंसल करेगी कार मालिक यह करें

एक्ट्रेस आलिया भट्ट पर दर्ज होगी FIR, होम क्वारंटीन नियम तोड़ फिल्म प्रमोशन के लिए पहुंची दिल्ली

ब्रिटिश काल की सुरंग के बाद अब दिल्ली विधानसभा परिसर में मिला फांसी घर

ममता बैनर्जी ने पीएम मोदी पर कसा तंज, बोली- चुनाव आने पर करते हैं गंगा स्नान और जाते हैं मंदिर, अब नहीं चलेगी दिल्ली की दादागिरी

Leave a Reply