राजनीति में उतरे किसान नेता, गुरनाम चढूनी ने लॉन्च की संयुक्त संघर्ष पार्टी

राजनीति में उतरे किसान नेता, गुरनाम चढूनी ने लॉन्च की संयुक्त संघर्ष पार्टी

प्रेषित समय :12:36:00 PM / Sat, Dec 18th, 2021

चंडीगढ़. देश में किसान आंदोलन तो खत्म हो चुका है, लेकिन किसान आंदोलन की आड़ में राजनीति पारी खेलने की चाल भी चली गई. आंदोलन की अगुवाई करने वाले सड़क पर एक साल तक डटे रहने वाले किसान नेता अब राजनीति में नेतागिरी करेंगे. पंजाब चुनाव में किसान नेता गुरनाम चढ़ूनी ने आज चंडीगढ़ में अपनी ‘संयुक्त संघर्ष पार्टी’ का ऐलान किया.

गुरनाम सिंह चढूनी भारतीय किसान यूनियन के नेता और एक साल तक आंदोलन चलाने वाले संयुक्त किसान मोर्चा के अहम सदस्य हैं. चढूनी ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपनी नई पार्टी का ऐलान कर दिया है. चढ़ूनी ने इसे मिशन पंजाब का नाम दिया है. इसी मिशन के तहत फतेहगढ़ साहिब में एक उम्मीदवार के नाम का एलान भी कर चुके हैं.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा चढूनी के चुनाव वाले फैसले से सहमत नहीं था. इसी को लेकर गुरनाम सिंह चढूनी और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के बीच खींचतान भी चली थी, लेकिन चढूनी अपनी बात पर अड़े रहे. हालांकि चढूनी ने साफ कर दिया है कि वो खुद चुनावी मैदान में नहीं उतरेंगे, बल्कि किसानों को मैदान में उतारेंगे.

इससे पहले भी गुरनाम सिंह चढूनी राजनीतिक पार्टी का हिस्सा रह चुके हैं. गुरनाम सिंह चढूनी की पत्नी बलविंदर कौर ने कुरुक्षेत्र से 2014 के लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर किस्मत आजमाई थी, हालांकि उस चुनाव में उनकी जमानत जब्त हो गई थी और इसके बाद गुरनाम सिंह चढूनी ने राजनीति से दूरी बना ली. चढूनी के इन्हीं राजनीतिक अरमानों को लेकर बीजेपी ने किसान आंदोलन की नीयत पर सवाल खड़े किए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, उत्तराखंड-पंजाब सहित इन राज्यों में अगले 24 घंटे में और बढ़ेगी सर्दी

पंजाब में टोल वृद्धि पर किसानों का आंदोलन, 20 दिसंबर से ट्रेन रोकने की दी चेतावनी

पंजाब: पुलिस की क्रूर कार्रवाई, सीएम चन्नी का विरोध कर रहे शिक्षकों के मुंह में ठूंसा कपड़ा

हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कई इलाकों में बारिश का भी अलर्ट

नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने सौंपी पंजाब चुनाव समिति की बागडोर, सीएम चन्नी को दूसरे नंबर पर रखा

Leave a Reply