पाकिस्तान: कराची में बैंक के नीचे नाले में विस्फोट, मरने वालों की संख्या 12 हुई, मलबे में कई लोग दबे

पाकिस्तान: कराची में बैंक के नीचे नाले में विस्फोट, मरने वालों की संख्या 12 हुई, मलबे में कई लोग दबे

प्रेषित समय :17:04:12 PM / Sat, Dec 18th, 2021

कराची. पाकिस्तान के कराची शहर में शनिवार को बड़ा धमाका हुआ. यह धमाका शहर के पारचा चौक इलाके में सीवेज सिस्टम में हुआ. इस हादसे में मरने वालों की संख्या 10 से बढ़कर 12 हो गई है. बड़ी संख्या में लोग घायल बताए जा रहे हैं. कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार धमाका इतना जोरदार था कि बिल्डिंग क्षतिग्रस्त हो गई. कई लोगों के मलबे में दबे हुए हैं. राहत और बचाव कार्य जारी है. पाकिस्तानी अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस और बचाए दल के अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं. घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बैंक की इमारत के नीचे नाले में हुआ ब्लास्ट

पुलिस प्रवक्ता सोहेल जोखियो ने कहा कि विस्फोट कराची के बंदरगाह शहर के शेरशाह इलाके में एक बैंक की इमारत के नीचे नाले में हुआ. उन्होंने कहा कि यह धमाका नाले से गैस लीक होने की वजह से हुआ. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि गैस किस कारण लीक हुआ, लेकिन विस्फोटक विशेषज्ञों की एक टीम को जांच के लिए बुलाया गया है.

कई घायल लोग आइसीयू में भर्ती

ट्रामा सेंटर कराची में डां साबिर मेमन ने कहा कि 10 लोग मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए, कम से कम तीन की हालत गंभीर है. उन्होंने कहा कि कई घायलों को गहन चिकित्सा इकाई (ढ्ढष्ट) में भेजा गया है. जोखियो ने कहा कि ब्लास्ट की वजह से पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं और पास में खड़ा एक वाहन को भी काफी नुकसान पहुंचा है.शहर में कई सीवेज चैनलों को ठक दिया गया है. इनमें ज्यादातर अवैध रूप से बनाए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के फिरोजपुर में बॉर्डर के पास दिखा चीन में बना पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने मार गिराया

पाकिस्तान: सिगरेट के पैकेट में बांटा जा रहा करतारपुर साहिब का प्रसाद

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारत का हॉकी में कमाल, पाकिस्तान को 3-1 से दी मात

भारत ने पाकिस्तान को एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में 3-1 से हराया, हरमनप्रीत ने किए दो गोल

संघीय राजस्व बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शब्बर जैदी ने किया बड़ा दावा: दिवालिया हो चुका है पाकिस्तान

Leave a Reply