एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारत का हॉकी में कमाल, पाकिस्तान को 3-1 से दी मात

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: भारत का हॉकी में कमाल, पाकिस्तान को 3-1 से दी मात

प्रेषित समय :09:39:31 AM / Sat, Dec 18th, 2021

ढाका.  भारतीय हॉकी टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लीग चरण के मुकाबले में पाकिस्तान को 3-1 से हरा दिया. ढाका में इस मुकाबले में भारतीय टीम शुरू से ही आक्रामक अंदाज में खेलती नजर आई और इसका फायदा भी उसे मिला.

हरमनप्रीत सिंह ने मुकाबले में 2 गोल दागे जबकि आकाशदीप सिंह ने 1 गोल किया. पाकिस्तान का एकमात्र गोल जुनैद मंजूर ने तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में लगाया. हरमन ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए पहले ही क्वार्टर में भारत को बढ़त दिला दी. उन्होंने 9वें मिनट में गोल दागा और स्कोर 1-0 कर दिया. हालांकि, मैच के दूसरे ही मिनट में ही अर्शदीप सिंह को गलत टैकल के कारण 2 मिनट के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा.

दूसरे क्वार्टर में भी भारत को 2 मिनट के लिए 10 खिलाड़ियों से खेलना पड़ा. पाकिस्तान ने इसका फायदा उठाने के लिए काउंटर अटैक किया, लेकिन भारतीय डिफेंडर चौकन्ने थे और पाकिस्तान के हर आक्रमण को नाकाम कर दिया. पहले हाफ तक भारत 1-0 से आगे रहा.

तीसरे क्वार्टर में भी भारतीय खिलाड़ियों ने पूरा दम-खम दिखाया और मैच पर नियंत्रण बनाए रखा. 41वें मिनट में पाकिस्तान के हमामुद्दीन को अंपायर ने ग्रीन कार्ड दिखाया और उन्हें 2 मिनट के लिए मैदान से बाहर जाना पड़ा. भारत ने इसका फायदा उठाते हुए काउंटर अटैक किया और आकाशदीप सिंह ने 42वें मिनट में रिवर्स फ्लिक के जरिए भारत की बढ़त को दोगुना कर दिया. हालांकि, तीसरे क्वार्टर के आखिरी कुछ मिनटों में पाकिस्तान ने गोल दागकर भारत की बढ़त को आधा कर दिया. जुनैद मंजूर ने 45वें मिनट में गोल किया. तीसरे हाफ के खत्म होने तक भारत 2-1 से आगे था.

चौथे क्वार्टर में पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर के जरिए बराबरी का गोल दागने का मौका मिला था, लेकिन भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह के रेफरल लेने के कारण अंपायर को फैसला बदलना पड़ा. दरअसल, वीडियो में साफ नजर आया कि गेंद पाकिस्तान के खिलाड़ी के पैर से टकराई थी. हालांकि, ऑन फील्ड अंपायर को लगा कि गेंद भारतीय डिफेंडर के पैर से टकराई है. इसलिए उन्होंने पाकिस्तान को पेनल्टी कॉर्नर दे दिया था लेकिन रेफरल के कारण फील्ड अंपायर को फैसला बदलना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांदा : बकरियों को ढूंढने के लिए टीमें बनाकर छापेमारी कर रही है एसओजी और पुलिस

जबलपुर लोकायुक्त टीम हत्थे चढ़ते ही टैक्स कलेक्टर ने फेके रिश्वत के 6 हजार रुपए, लगाई दौड़..!

वॉलीबॉल लीग के लिए खिलाड़ियों को मिले 15 लाख, 7 टीमों के बीच होगा मुकाबला

मिशन इंपॉसिबल की टीम के लिए टॉम क्रूज ने ब्रिटेन मंगवाए 300 खास केक

एक साथ 3 टीमों के कोच बने माहेला जयवर्धने, कार्यकाल 1 जनवरी 2022 से होगा शुरू

Leave a Reply