जम्मू कश्मीर के गांदरबल में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

जम्मू कश्मीर के गांदरबल में सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल ने की आत्महत्या, सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली

प्रेषित समय :12:27:48 PM / Sun, Dec 19th, 2021

गांदरबल. जम्मू कश्मीर के गांदरबल जिले में सीआरपीएफ के एक हेड कांस्टेबल ने अपनी सर्विस राइफल से खुद को गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. गांदरबल के गुंड इलाके में घटी यह घटना रविवार सुबह की बताई जा रही है. आत्महत्या करने वाले सीआरपीएफ जवान देवनाथ यादव सीआरपीएफ के 118वीं बटालियन का हिस्सा थे और उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर के रहने वाले थे.

अधिकारियों ने बताया कि 41 वर्षीय देवनाथ यादव ने आज सुबह सीआरपीएफ कैंप गुंड में ड्यूटी के दौरान खुद को गोली मार ली. अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले यादव को अस्पताल में भर्ती कराया जाता, उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि मृतक सीआरपीएफ जवान के शव को कानूनी औपचारिकताओं के लिए अस्पताल ले जाया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी केडीसी को बताया कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पुलिस ने जानकारी दी कि अभी तक इस बात का पता नहीं चल सका है कि जवान ने आखिर इतना बड़ा कदम क्यों उठाया.

इससे पहले, 15 दिसंबर को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित गरियाबंद जिले से ऐसी खबर सामने आई थी. जहां केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी ने अपने सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली थी. गरियाबंद जिले के पुलिस अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया था कि गरियाबंद के बिंद्रानवागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत दर्रीपारा गांव स्थित सीआरपीएफ के 65वीं बटालियन के कैंप में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर उदयवीर सिंह ने खुद को गोली मार ली.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब सीआरपीएफ के अधिकारी और जवान कैंप में थे तभी सिंह ने अपने एके-47 राइफल से खुद को गोली मार ली. गोली चलने की आवाज सुनकर अन्य जवान सिंह के कमरे की ओर भागे. बाद में जवानों ने सिंह को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सिंह उत्तर प्रदेश के निवासी थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ अधिकारी के आत्महत्या के कारणों के बारे में जानकारी नहीं मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली दंगे केस में 10 लोगों पर आरोप तय, कोर्ट ने कहा- हिंदू समुदाय के लोगों को देश छोड़ने के लिए मजबूर करना था मकसद

दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 20

एक्ट्रेस आलिया भट्ट पर दर्ज होगी FIR, होम क्वारंटीन नियम तोड़ फिल्म प्रमोशन के लिए पहुंची दिल्ली

दिल्ली सरकार 1 जनवरी 2022 से 10 साल पुराने डीजल वाहनों का रजिस्ट्रेशन कैंसल करेगी कार मालिक यह करें

ब्रिटिश काल की सुरंग के बाद अब दिल्ली विधानसभा परिसर में मिला फांसी घर

Leave a Reply