कोलकाता नगर निगम चुनाव: वोटिंग के दौरान फेंके बम, एक का पैर उड़ा, तीन घायल

कोलकाता नगर निगम चुनाव: वोटिंग के दौरान फेंके बम, एक का पैर उड़ा, तीन घायल

प्रेषित समय :13:50:16 PM / Sun, Dec 19th, 2021

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी है जो शाम पांच बजे तक चलेगा. मतदान के दौरान हिंसा देखने को मिली. कोलकाता के सियालदाह इलाके में रविवार को नगर निगम चुनाव के दौरान बम फेंके गये. बम की चपेट में आने से तीन मतदाता घायल हो गये और उनमें से एक की हालत गंभीर है.

हमले को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक घायल व्यक्ति ने अपना पैर गंवा दिया है तथा दो अन्य का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है. यह घटना मतदान के दौरान वार्ड नंबर 36 में ताकी स्कूल के सामने पूर्वाह्न करीब 11 बजे हुई और तीनों घायल लोग संबंधित क्षेत्र के मतदाता हैं. दो बम फेंके गये और हम दोषियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं. वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और राज्य निर्वाचन आयोग ने इस मामले में पुलिस से रिपोर्ट मांगी है.

कोलकाता नगर निगम में हिंसा के बीच मतदान के दौरान दोपहर एक बजे तक 36.50 % मतदान हुआ है. इस बीच, बीजेपी, माकपा और कांग्रेस के उम्मीदवार और समर्थक लगातार मतदान के दौरान हिंसा और बूथ जाम करने का आरोप लगे रहे हैं. कोलकाता नगर निगम चुनाव के लिए मतदान जारी है. टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन मतदान करने पहुंचे. उन्होंने कहा कि आज ये मतदान लोकतंत्र का त्योहार है. हमें उम्मीद है कि कोलकाता के लोग हमें हमारे अच्छे काम के लिए आशीर्वाद देंगे. हम ज्यादातर सीटें जीतेंगे.

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक, कोलकाता नगर निगम चुनाव में किसी भी उम्मीदवार या वोटर को अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है. केवल वे उम्मीदवार या मतदाता ही सुरक्षाकर्मियों के साथ मतदान केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे, जिन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली दंगे केस में 10 लोगों पर आरोप तय, कोर्ट ने कहा- हिंदू समुदाय के लोगों को देश छोड़ने के लिए मजबूर करना था मकसद

दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 20

एक्ट्रेस आलिया भट्ट पर दर्ज होगी FIR, होम क्वारंटीन नियम तोड़ फिल्म प्रमोशन के लिए पहुंची दिल्ली

दिल्ली सरकार 1 जनवरी 2022 से 10 साल पुराने डीजल वाहनों का रजिस्ट्रेशन कैंसल करेगी कार मालिक यह करें

ब्रिटिश काल की सुरंग के बाद अब दिल्ली विधानसभा परिसर में मिला फांसी घर

Leave a Reply