कोलकाता निगम चुनाव में मतदान जारी, 144 वार्ड, 1,776 वोटिंग बूथ, 23 हजार सुरक्षा कर्मी

कोलकाता निगम चुनाव में मतदान जारी, 144 वार्ड, 1,776 वोटिंग बूथ, 23 हजार सुरक्षा कर्मी

प्रेषित समय :08:34:08 AM / Sun, Dec 19th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल स्थित कोलकाता में नगर निगम चुनाव के लिए मतदान रविवार सुबह कड़ी सुरक्षा में जारी हो गए. 144 वार्डों की 1,776 मतदान केंद्रों पर वोटिंग सुबह शुरू हुई. समाचार लिखे जाने तक किसी भी तरह की हिंसा या गड़बड़ी की सूचना नहीं थी. बता दें इस चुनाव में तृणमूल कांग्रेस, भाजपा के बीच मुख्य लड़ाई है. इस चुनाव के लिए मतगणना 21 दिसंबर यानी मंगलवार को की जाएगी. सुरक्षा के मद्देनजर सभी बूथों पर सीसीटीवी और सशस्त्र बल तैनात हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने पहली बार निकाय चुनावों में इतनी सख्ती देखी है.

उधर कोलकाता पुलिस ने नगर निगम चुनाव के मद्देनजर होटलों एवं प्रवेश मार्गों पर सख्त जांच समेत शहर और आसपास के क्षेत्रों में निगरानी बढ़ा दी है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस अधिकारी इस बात पर नजर रखने के लिए शहर के होटलों एवं अतिथिघरों में जा रहे हैं कि कितने मेहमान आये हैं और अगले दो दिनों में कितने आंगुतक आने वाले हैं.

KMC Election: चुनाव के लिए 23,000 कर्मी तैनात

उन्होंने कहा, ‘हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि चुनाव पूरी तरह शांतिपूर्ण हो, इसलिए हमने कोलकाता, साल्ट, हावड़ा तथा उत्तरी एवं दक्षिणी 24 परगना जिलों में सतर्कता बढ़ा दी है. एस्प्लानाडे, न्यू मार्केट, सेंट्रल एवेन्यू, गरियाहाट, बॉलीगंज, टॉलीगंज,गरिया और साल्ट लेक पर ध्यान रखा जा रहा है.’ उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस बल मार्च निकाल रहे हैं. कोलकाता पुलिस ने  चुनाव के लिए 23,000 कर्मी तैनात किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एमपी में ओबीसी पद के लिए आरक्षित सीटों पर चुनाव स्थगित

एमपी में पंचायत चुनाव का मामला: सुप्रीम कोर्ट ने कहा ओबीसी के लिए आरक्षित सीटों को सामान्य सीट मानते हुए चुनाव कराएं

फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंचा पंचायत चुनाव का मामला: राज्य सरकार सहित याचिकाकर्ता को एक साथ सुनेगी कोर्ट

एमपी हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव पर रोक लगाने संबंधी याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इंकार, अगली सुनवाई 3 जनवरी को होगी, जारी रहेगी चुनाव प्रक्रिया

आधार से जोड़ सकेंगे वोटर आईडी, चुनाव सुधारों को केंद्र ने दी मंजूरी

Leave a Reply