अयोध्या, काशी के बाद मथुरा को भव्य मंदिर मिलने की उम्मीद: सांसद हेमा मालिनी

अयोध्या, काशी के बाद मथुरा को भव्य मंदिर मिलने की उम्मीद: सांसद हेमा मालिनी

प्रेषित समय :07:51:34 AM / Mon, Dec 20th, 2021

इंदौर. भारतीय जनता पार्टी की सांसद हेमा मालिनी ने उम्मीद जताई कि अयोध्या और काशी के बाद उनके निर्वाचन क्षेत्र मथुरा को भी भव्य मंदिर मिलेगा और उन्होंने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का हवाला दिया. हेमा मालिनी ने रविवार को इंदौर में संवाददाताओं से कहा कि राम जन्मभूमि और काशी के कायाकल्प के बाद स्वाभाविक रूप से मथुरा भी बहुत महत्वपूर्ण है.

इंदौर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आईं बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि वो सोमवार को एक आमंत्रण पर काशी जा रही हैं. साथ ही कहा कि प्यार और स्नेह के प्रतीक भगवान कृष्ण की जन्मभूमि मथुरा की सांसद होने के नाते, मैं कहूंगी कि एक भव्य मंदिर होना चाहिए. एक मंदिर पहले से ही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से विकसित काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह इसे नया रूप दिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ये परिवर्तन बहुत कठिन था. ये पीएम मोदी की दूरदर्शिता को दर्शाता है. मथुरा में भी ऐसा ही होगा.

गंगा तट से मंदिर के गर्भगृह तक बने काशी विश्वनाथ धाम का ये नया स्वरूप 241 साल दुनिया के सामने आ रहा है. इतिहासकारों के अनुसार श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पर वर्ष 1194 से लेकर 1669 तक कई बार हमले हुए. 1777 से 1780 के बीच मराठा साम्राज्य की महारानी अहिल्याबाई होलकर ने मंदिर का जीर्णोद्धार कराया था. 250 साल बाद पीएम मोदी ने आठ मार्च 2019 को मंदिर के इस भव्य दरबार का शिलान्यास किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में ब्रांडेड कंपनियों के नाम से बनाए जा रहे थे नकली पाईप, पुलिस की दबिश में खुलासा, दो करोड़ रुपए की मशीन, पाईप जब्त

एमपी में शीतलहर का कहर: 16 से ज्यादा जिलों में तापमान पहुंचा 5 डिग्री से नीचे

एमपी के जबलपुर में एंगेजमेंट होने के बाद युवती ने की आत्महत्या

एमपी के छतरपुर में एक बस ने पीछे से दूसरी बस को मारी टक्कर, 80 से ज्यादा यात्री घायल, 25 गंभीर

एमपी के जबलपुर में नानी-मामा के कहने पर युवक ने चोरी की, नाबालिग सहित तीन गिरफ्तार, एक फरार, लाखों रुपए के जेवर बरामद

Leave a Reply