पंजाब के गुरदासपुर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों की फायरिंग के बाद वापस लौटा

पंजाब के गुरदासपुर में दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF जवानों की फायरिंग के बाद वापस लौटा

प्रेषित समय :10:55:24 AM / Mon, Dec 20th, 2021

गुरदासपुर. पंजाब के गुरदासपुर में भारत-पाक सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से भारत में ड्रोन भेजने की कोशिश को बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है. देर रात गुरदासपुर के कसोव्वाल बॉर्डर आउट पोस्ट पर पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया था. जिसके बाद मौके पर मौजूद बीएसएफ के जवानों और एक महिला जवान ने ड्रोन पर 5 राउंड फायर किए. जिसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की सीमा में वापस लौट गया. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को भी बीएसएफ ने बताया कि उसने पंजाब के फिरोजपुर इलाके में सीमा पार से आए ड्रोन को मार गिराया. एक ट्वीट में बीएसएफ ने बताया, शुक्रवार रात 11 बजकर 10 मिनट पर फिरोजपुर सेक्टर में वान सीमा चौकी के पास चीन निर्मित ड्रोन का पता लगते ही उसे मार गिराया गया.’ उन्होंने कहा, काले रंग की उड़ने वाली वस्तु को अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगभग 300 मीटर और सीमा बाड़ से 150 मीटर की दूरी पर शूट किया गया था.

पुलिस जांच से संकेत मिलता है कि पाकिस्तान स्थित कई आतंकवादी समूह भारत में हथियारों की तस्करी में लिप्त हैं. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि हाल की बरामदगी से पता चला है कि ये संगठन ड्रोन के जरिए विभिन्न प्रकार के आतंकवादी और संचार हार्डवेयर पहुंचाने की क्षमता हासिल करने में कामयाब होने की कोशिश कर रहे हैं. राज्य सरकार ने भारत-पाक सीमा से बड़े आकार के ड्रोन की आवाजाही पर चिंता व्यक्त की है.

ड्रोन का इस तरह से भारत की तरफ आना सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा है. पंजाब पाकिस्तान के साथ 553 किलोमीटर लंबी कांटेदार तार वाली अंतरराष्ट्रीय सीमा साझा करता है, जो लगभग 135 बीएसएफ बटालियनों की निगरानी में है. ड्रग नेटवर्क अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत मार्ग पर भी काम करता है. जिससे भारत को खतरा बना रहता है. यही वजह है कि पाकिस्तान की किसी भी साजिश को वक्त रहते नाकाम कर दिया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, उत्तराखंड-पंजाब सहित इन राज्यों में अगले 24 घंटे में और बढ़ेगी सर्दी

पंजाब में टोल वृद्धि पर किसानों का आंदोलन, 20 दिसंबर से ट्रेन रोकने की दी चेतावनी

पंजाब: पुलिस की क्रूर कार्रवाई, सीएम चन्नी का विरोध कर रहे शिक्षकों के मुंह में ठूंसा कपड़ा

हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कई इलाकों में बारिश का भी अलर्ट

नवजोत सिद्धू को कांग्रेस ने सौंपी पंजाब चुनाव समिति की बागडोर, सीएम चन्नी को दूसरे नंबर पर रखा

Leave a Reply