ओमिक्रॉन पर दिल्ली और केंद्र सरकार के अलग-अलग आंकड़े: स्वास्थ्य मंत्री बोले 34 केस हुए दर्ज, केंद्र ने बताए 54

ओमिक्रॉन पर दिल्ली और केंद्र सरकार के अलग-अलग आंकड़े: स्वास्थ्य मंत्री बोले 34 केस हुए दर्ज, केंद्र ने बताए 54

प्रेषित समय :12:32:50 PM / Tue, Dec 21st, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के अभी तक कुल 34 मामले सामने आए हैं. जिनमें से 17 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं, जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों में 54 बताए गए हैं. आंकड़ों में अंतर के मामले पर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम पता करवा रहे हैं.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक ओमिक्रॉन संक्रमितों में 3 मामले ऐसे भी हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार की सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में ओमिक्रॉन के 200 मामले सामने आ चुके हैं. इसमें सबसे ज्यादा केस दिल्ली और महाराष्ट्र में दर्ज किए गए हैं. आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में ओमिक्रॉन के 54 मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें से 12 मरीज ठीक हो चुके हैं और 42 मरीजों अस्पताल और आइसोलेशन में हैं. वहीं दिल्ली सरकार के मुताबिक राज्य में अब तक कुल 34 केस सामने आए हैं.

डाटा में अंतर को लेकर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हम इसका पता करवा रहे हैं. वहीं केंद्र के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र में भी अभी तक 54 मामले दर्ज किए जा चुके हैं, लेकिन यहां ठीक होने वाले मरीजों की संख्या दिल्ली के मुकाबले ज्यादा है. यहां ओमिक्रॉन के 28 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली और महाराष्ट्र के अलावा सबसे ज्यादा मामलों में तीसरे नंबर पर तेलंगाना है, जहां 20 मामले सामने आए हैं.

वहीं राजधानी दिल्ली में सोमवार शाम तक जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 91 नए केस सामने आए. कोरोना संक्रमण की दर 0.20 फीसदी पहुंच गई है. मालूम हो कि कोविड-19 के मामलों में 6 महीने बाद रविवार को एक दिन में 107 नए केस और एक व्यक्ति की मौत भी हुई थी. वहीं सोमवार शाम तक कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 25 हजार 101 पहुंच गया है. इसके अलावा सक्रिय मरीजों की संख्या 531 और होम आइसोलेशन में 243 मरीज हैं. इसके साथ कोविड-19 का कुल आंकड़ा 14 लाख 42 हजार 288 हो गया है. 24 घंटे में 100 मरीज डिस्चार्ज हुए हैं. कोरोना से ठीक होने वाली मरीजों का कुल आंकड़ा 14 लाख 16 हजार 656 हो गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में ईडी के दफ्तर पहुंचीं ऐश्वर्या राय बच्चन, पनामा पेपर लीक मामले में हो रही पूछताछ

हिमाचल सरकार को 10 करोड़ का चूना लगाकर बैंकाक भाग रहा कारोबारी दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार

दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड, शीतलहर का कहर रहेगा जारी

अब फ्री में नहीं कर पाएंगे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर सफर, 25 दिसंबर से टोल लगाने का फैसला

दिल्ली में टूटा ठंड का रिकॉर्ड, उत्तराखंड-पंजाब सहित इन राज्यों में अगले 24 घंटे में और बढ़ेगी सर्दी

Leave a Reply