23 नए ओमिक्रॉन केस मिलने के बाद महाराष्ट्र में हड़कंप, मुख्यमंत्री ठाकरे ने रात 10 बजे बुलाई इमरजेंसी बैठक

23 नए ओमिक्रॉन केस मिलने के बाद महाराष्ट्र में हड़कंप, मुख्यमंत्री ठाकरे ने रात 10 बजे बुलाई इमरजेंसी बैठक

प्रेषित समय :20:54:33 PM / Thu, Dec 23rd, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. 23 और मरीज ओमिक्रॉन संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 88 हो गई है. बिगड़ते हालात को देखते हुए सीएम उद्धव ठाकरे ने आज रात 10 बजे कोविड टास्क फोर्स की इमरजेंसी बैठक बुलाई है.इस बैठक में सीएम लगातार बढ़ रहे ओमिक्रॉन के मामलों पर लगाम कसने और इन्हें रोकने के उपायों पर चर्चा करेंगे.

मुंबई में फिलहाल ओमिक्रॉन के 35, पिंपरी चिंचवाड़ में 19, पुणे रूरल में 10, पुणे एमसी में 6, सतारा में 3, कल्याोण डेंबिवलि में 2, ओसमनाबाद में 5, बुलढ़ाणा में 1, नागपुर में 1 ओमिक्रॉन केस मौजूद है. लगातार नए वेरिएंट से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार की चिंता भी बढ़ती जा रही है.बता दें कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 1,179 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. वहीं 615 लोग ठीक हुए हैं. वहीं 17 मरीजों की जान गई है.

बुधवार को कोरोना मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई थी. 1,201 नए संक्रमण के मामले सामने आने से हड़कंप मच गया. बुधवार को संक्रमण के मामलों ने नवंबर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. 17 नवंबर के बाद पहली बार कोरोना के 1,000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. आज 1,179 नए केस दर्ज किए गए हैं. बढ़ते ओमिक्रॉन के मामलों के बीच उद्धव सरकार ने इमरजेंसी बैटक बुलाई है. रात 10 बजे कोरोना टैस्क फोर्स की बैठक होने जा रही है.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 615 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. वहीं 17 लोगों की जान गई है. 6,81,17,319 सैपल्स कोरोना टेस्ट के लिए लिए जा चुके हैं. त्योहारी सीजन में संक्रमण का खतरा और भी तेजी से बढ़ सकते हैं. क्रिसमस और न्यू ईयर के समय में बड़ी संख्या में लोग जश्न मनाने के लिए घरों से बाहर निकलते हैं. इस दौरान संक्रमण फैसले का खतरा और भी ज्यादा बढ़ेगा. यही वजह है कि सरकार काफी संजीदा है. आज रात को होने वाली बैठक में सरकार कुछ अहम फैसले ले सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओमिक्रॉन वेरिएंट से फरवरी में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर, 1.5 लाख तक आ सकते हैं केस

कोरोना की दूसरी लहर से हुए नुकसान से उबरते होटल कारोबार पर ओमिक्रॉन की मार, घटी बुकिंग संख्या

केंद्र ने दी राज्यों को चेतावनी- ओमिक्रॉन डेल्टा से तीन गुना ज्यादा संक्रामक, इसे रोकने के लिए वॉर रूम एक्टिव करें

ओमिक्रॉन पर दिल्ली और केंद्र सरकार के अलग-अलग आंकड़े: स्वास्थ्य मंत्री बोले 34 केस हुए दर्ज, केंद्र ने बताए 54

ओमिक्रॉन से अमेरिका में पहली मौत, नए वेरिएंट के 73 फीसदी मामले

Leave a Reply