अब गुजराती में भी कर सकेंगे कू, सीएम भूपेंद्र पटेल ने पेश किया गुजराती वर्जन

अब गुजराती में भी कर सकेंगे कू, सीएम भूपेंद्र पटेल ने पेश किया गुजराती वर्जन

प्रेषित समय :09:20:16 AM / Fri, Dec 24th, 2021

स्वदेशी सोशल मीडिया ऐप कू को गुजराती भाषा में भी लॉन्च किया गया है. गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने कई भाषाओं में मौजूद कू के गुजराती वर्जन को लॉन्च किया. कंपनी के अनुसार यह नया वर्जन लोगों को अपनी मातृभाषा का उपयोग करके कंटेट शेयर करने और दूसरों के साथ जुड़ने में मदद करेगा.

अब 10 भाषाओं में उपलब्ध है KOO

ट्विटर के भारतीय अल्टरनेटिव कहे जाने वाले कू के को-फाउंडर मयंक बिदावतका ने गांधीनगर में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के बाद बताया कि इस नए वर्जन का उद्देश्य लोगों को अपनी भाषा में जोड़ने और अपनी राय व्यक्त करने के लिए प्लेटफॉर्म प्रदान करना है. उन्होंने कहा कि गुजरती संस्करण के साथ कू अब हिंदी, मराठी, कन्नड़, तमिल, तेलुगु, असमिया, पंजाबी, बंगाली और अंग्रेजी समेत 10 भाषाओं में उपलब्ध है.

अप्रमेय राधाकृष्ण और मयंक बिदावत ने पिछले साल कू की शुरुआत की थी, ताकि यूजर्स को अपनी बात कहने और भारतीय भाषाओं के प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ने का अवसर मिल सके. कू में इंफोसिस के पूर्व कार्यकारी टीवी मोहनदास पई का भी निवेश है.

क्या है Koo App?

Koo एक माइक्रोब्लॉगिंग साइट है, जिसमें आप अपने बातें अपनी भाषा में साझा करने की तरह सारी खूबियां हैं. सीधे शब्दों में कहें तो Koo एक मेड इन इंडिया ट्विटर  है. Koo को ऐप और वेबसाइट, दोनों तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसमें शब्दों की सीमा 400 है और वीडियो/ फोटों  भी शेयर की जा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Google ने रोल आउट किया Android 12 वर्जन, आपका पुराना फोन हो जाएगा नया

रॉयल एनफील्ड की Himalayan का अपडेट वर्जन फेस्टिव सीजन मे होगा लॉन्च

अपडेटेड वर्जन TVS Apache RR 310 हुई लॉन्च, जानिए कीमत

PUBG के इंडियन वर्जन की धूम, एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड

PUBG के इंडियन वर्जन की धूम, एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड (न्यू एप्लीकेशन)

Leave a Reply