बीजेपी ने हरक सिंह रावत को मनाया, सीएम पुष्कर सिंह धामी से बातचीत के बाद दूर हुई नाराजगी

बीजेपी ने हरक सिंह रावत को मनाया, सीएम पुष्कर सिंह धामी से बातचीत के बाद दूर हुई नाराजगी

प्रेषित समय :09:49:49 AM / Sat, Dec 25th, 2021

देहरादून. उत्तराखंड में हरक सिंह रावत के इस्तीफे को लेकर मची सियासी उथल पुथल के बीच बीजेपी ने उन्हें मना लिया है. उत्तराखंड सरकार में मंत्री हरक सिंह रावत और विधायक उमेश शर्मा काऊ को मना लिया गया है. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी से बातचीत के बाद रूठे हरक सिंह रावत की नाराज़गी दूर हो गयी है. हरक सिंह रावत की  नाराज़गी मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर थी. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने देर रात मेडिकल कॉलेज जल्द खोलने को लेकर आश्वासन दिया तब जाकर उनकी नाराज़गी दूर हुई.

गौरतलब है कि हरक सिंह रावत ने मंत्री पद से या बीजेपी से इस्तीफा नहीं दिया था केवल नाराज़गी जाहिर की थी, और वे केबिनेट की बैठक से भी इस मसले पर स्वास्थ्य मंत्री से बहस के बाद कैबिनेट की बैठक बीच में छोड़ कर चले गए थे. राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा काऊ से बातचीत कर मसले के हल के आश्वासन के बाद मुख्यमंत्री और प्रदेश नेतृत्व से बातचीत कर हरक सिंह रावत को माना लिया गया.

मुख्यमंत्री धामी ने एबीपी न्यूज़ को बताया कि पौडी जिले के कोटद्वार में मेडिकल कॉलेज के लिए 10 से 20 करोड़ रुपए अनुदान राशि जारी करने का फ़ैसला भी कर लिया गया है, और हरक सिंह रावत की नाराज़गी दूर कर ली गयी है. जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार की योजना है कि हर ज़िले में एक मेडिकल कॉलेज खोला जाए. इस योजना के तहत त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के समय हरक सिंह को आश्वासन दिया गया था कि उनकी विधानसभा में एक मेडिकल कॉलेज खोला जाएगा. लेकिन पहले दिक्कत ये आ रही थी कि एक जिले में एक ही मेडिकल कॉलेज खोला जा सकता है और पौड़ी जिले में एक मेडिकल कॉलेज पहले से था ऐसे में कोटद्वार में दूसरा मेडिकल कॉलेज खोलने पर राज्य सरकार को दिक्कत होती. लेकिन हरक सिंह की नाराज़गी सामने आने के बाद अब राज्य सरकार ने इसकी मंज़ूरी दे दी और अनुदान राशि भी जल्द जारी कर दी जाएगी. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अजय मिश्रा टेनी को ब्लैकमेल कर मांगी रंगदारी, दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली सरकार का बड़ा निर्णय: क्रिसमस-नए साल पर भीड़ पर लगाई रोक, 50% क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट, सिनेमाघर और बार

दिल्ली पहुंचे तेजस्वी का नीतीश कुमार पर तंज, डबल इंजन की सरकार फिर क्यों नहीं मिल रहा स्पेशल स्टेटस

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में पढ़ाई जाएगी गीता, ISKON के साथ मिलकर SDMC ने बनाया प्लान

चीन की मोबाइल कंपनियों पर छापेमारी, दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरू के दफ्तरों की हो रही है तलाशी

Leave a Reply