CRPF में खूनी संघर्ष: जवान ने ASI को गोलियों से भूना, मौत, अपनी ही राइफल से खुद को भी मारी गोली, हालत नाजुक

CRPF में खूनी संघर्ष: जवान ने ASI को गोलियों से भूना, मौत, अपनी ही राइफल से खुद को भी मारी गोली, हालत नाजुक

प्रेषित समय :16:51:57 PM / Sun, Dec 26th, 2021

जगदलपुर/कोंटा. छत्तीसगढ़ और तेलंगाना राज्य की सीमा पर स्थित सीआरपीएफ कैंप में जवानों के बीच आपसी खूनी संघर्ष हुआ है. सीआरपीएफ 39 बटालियन के एक हेड कॉन्स्टेबल ने अपनी सर्विस राइफल से कैंप में ही पोस्टेड एएसआई पर गोलियां दाग दी. जिससे एएसआई की मौके पर ही मौत हो गई. गोली मारने के बाद उसने खुद पर भी गोली चलाकर आत्महत्या का प्रयास किया है. बताया जा रहा है कि हेड कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल है. जिसे वारंगल अस्पताल ले जाया गया है.

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक मुलुगु जिले में सीआरपीएफ के एएसआई उमेश चंद्र और हेड हेड कॉन्स्टेबल स्टीफन के बीच कुछ विवाद हुआ था. जिसके बाद रविवार की सुबह 8.40 बजे  स्टीफन ने एएसअआई पर अपनी सर्विस राइफल से गोलियां दाग दी. मुलुगु बस्तर के सुकमा जिले के कोंटा इलाके से लगा है.

फायरिंग की आवाज सुनते ही कैंप के अन्य जवान भी तुरंत मौके पर पहुंच गए. उन्होंने देखा कि एएसआई की मौके पर मौत हो गई है. जबकि हेड कॉन्स्टेबल गंभीर रूप से घायल होकर तड़प रहा था. जिसे जवानों ने फौरन अस्पताल पहुंचाया. फिलहाल सीआरपीएफ के अफसर मामले की जांच में जुट गए हैं.

मजाक मस्ती ने ली बस्तर में 20 से ज्यादा जवानों की जान

कुछ दिन पहले छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के लिंगनपल्ली सीआरपीएफ कैंप में भी एक जवान ने अपने 7 साथियों को गोलियों से भून दिया था. इस घटना में 4 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई थी जबकि 3 गंभीर रूप से घायल हुए थे. घटना के एक दिन बाद पूछताछ में आरोपी जवान ने बताया था कि साथी उसकी पत्नी को कच्ची कली बोलते थे. मजाक-मस्ती करते थे. इस लिए सभी को मौत की सजा दे दी.

पिछले 3-4 सालों में ऐसी ही घटनाओं में 20 से ज्यादा जवानों ने अपनी जान गंवाई है. सबसे ज्यादा नारायणपुर, बीजापुर और सुकमा स्थित सुरक्षा बलों के कैंप में इस तरह की घटनाएं हुई हैं. इस तरह की घटनाओं में सबसे ज्यादा सीआरपीएफ के 9 जवानों की मौत हुई है, जबकि आईटीबीपीके 6 और सीएएफ को 5 जवानों का नुकसान झेलना पड़ा है. इनमें से ज्यादातर घटनाएं रात के समय ही हुई हैं. जब सभी जवान ड्यूटी खत्म होने के बाद महफिल में बैठते और एक दूसरे से मस्ती-मजाक करने लगते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: छेड़छाड़ करने वाले हिस्ट्रीशीटर को मां-बेटी ने पीट-पीट कर मार डाला, पुलिस करेगी कोर्ट में बचाव

पीएम आवास योजना पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में जोरदार हंगामा, बीजेपी के 12 विधायक निलंबित

छत्तीसगढ़ में महिला ने लड़ा पंचायत चुनाव, हार मिली तो पति करने लगा मारपीट, बोला- तलाक चाहिए

एमपी के मंडला में भीषण सड़क हादसा: ट्रक-कार की भिड़ंत में छत्तीसगढ़ के 4 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कांकेर में एसएसबी कैंप से डेढ़ किमी दूर एक के बाद एक नक्सलियों ने किए दो धमाके, गश्त पर निकले थे जवान

Leave a Reply