तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर

तेलंगाना-छत्तीसगढ़ सीमा पर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में 6 नक्सली ढेर

प्रेषित समय :10:47:30 AM / Mon, Dec 27th, 2021

नई दिल्ली. तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की सीमा पर बड़ी मुठभेड़ हुई है. सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस ने मिलकर एक मुठभेड़ में 6 नक्सलियों को ढेर कर दिया है. ये मुठभेड़ सोमवार सुबह किस्ताराम थाना इलाके के जंगलों में हुई है. सीआरपीएफ, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ की पुलिस ने संयुक्त अभियान में इस मुठभेड़ को अंजाम दिया है.

तेलंगाना के भद्रादरी कोठागुडम जिले के एसपी सुनील दत्त ने इस बारे में अधिक जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन अभी भी जारी है. हम स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं. ये मुठभेड़ तेलंगाना ग्रे हाउंड्स और नक्सलियों के बीच हुई है. वहीं मौक़े पर लगातार सर्चिंग ऑपरेशन जारी है. एसपी सुनील दत्त ने बताया कि तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती क्षेत्र किस्ताराम पीएस सीमा के वन क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में छह नक्सली मारे गए हैं.

एसपी ने बताया कि यह ऑपरेशन तेलंगाना पुलिस, छत्तीसगढ़ पुलिस और सीआरपीएफ का संयुक्त अभियान है. करीब एक हफ्ते पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने 6 लाख रुपए की इनामी 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया है. खुफिया सूचना के आधार पर अरनपुर थाना क्षेत्र के गोंडेरास गांव के जंगल में सुरक्षा बल के जवानों और नक्सलियों में मुठभेड़ शुरू हुई थी.

5 और 1 लाख के इनामी नक्सल ढेर

दंतेवाड़ा जिले के एसपी अभिषेक पल्लव ने इस मुठभेड़ की पुष्टी की थी. उन्होंने मीडिया को बताया कि जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र के तहत गोंडेरास गांव के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मलांगेर एरिया कमेटी की सदस्य हिड़मे कोहरामे और चेतना नाट्य मंडली की प्रभारी पोज्जा को मार गिराया है. पल्लव ने बताया कि नक्सली कोहरामे के सर पर 5 लाख रुपए और पोज्जा के सर पर 1 लाख रुपए का इनाम है.

हाल ही में बलरामपुर जिले में सुरक्षा बलों ने बड़ी नक्सली साजिश को नाकाम किया था. सामरी थाना के चुनचुना और पुनदाग इलाके से पुलिस ने 7 आईईडी बरामद किए. नक्सलियों ने बंदरचुआ मार्ग पर यह आईईडी लगाया था. सीआरपीएफ टीम को सूचना मिली की भुताही मोड़ रोड में एक किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों की तरफ से आईईडी प्लांट किए गए हैं. इस सचूना पर सीआरपीएफ की टीम मौके पर गई. सर्चिंग करने पर पहले तीन आईईडी मिली फिर उसके बाद उस इलाके में और सर्चिंग की गई तो 4 आईईडी और मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली कामयाबी, मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी ढेर

छत्तीसगढ़: छेड़छाड़ करने वाले हिस्ट्रीशीटर को मां-बेटी ने पीट-पीट कर मार डाला, पुलिस करेगी कोर्ट में बचाव

पीएम आवास योजना पर छत्तीसगढ़ विधानसभा में जोरदार हंगामा, बीजेपी के 12 विधायक निलंबित

छत्तीसगढ़ में महिला ने लड़ा पंचायत चुनाव, हार मिली तो पति करने लगा मारपीट, बोला- तलाक चाहिए

एमपी के मंडला में भीषण सड़क हादसा: ट्रक-कार की भिड़ंत में छत्तीसगढ़ के 4 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कांकेर में एसएसबी कैंप से डेढ़ किमी दूर एक के बाद एक नक्सलियों ने किए दो धमाके, गश्त पर निकले थे जवान

Leave a Reply