हरियाणा के अंबाला में 3 बसें टकराईं, हादसे में 5 की मौत, 10 घायल, आगे वाली बस के ड्राइवर ने नींद में ब्रेक लगाने से हुआ हादसा

हरियाणा के अंबाला में 3 बसें टकराईं, हादसे में 5 की मौत, 10 घायल, आगे वाली बस के ड्राइवर ने नींद में ब्रेक लगाने से हुआ हादसा

प्रेषित समय :16:14:42 PM / Mon, Dec 27th, 2021

अंबाला. हरियाणा के अंबाला-दिल्ली हाईवे पर सोमवार सुबह बड़े हादसे में 5 लोगों की जान चली गई और 10 लोग घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, कटरा से दिल्ली की तरफ जा रही 3 टूरिस्ट डीलक्स बसें तड़के 3 बजे आपस में टकरा गईं. हादसा सबसे आगे चल रही बस के ड्राइवर को अचानक नींद की झपकी आ जाने से हुआ. लोगों ने पुलिस के साथ मिलकर बस में फंसी सवारियों को बड़ी जद्दोजहद के बाद बाहर निकाला.

मरने वालों में दो छत्तीसगढ़, एक झारखंड और एक उत्तरप्रदेश का रहने वाला था. पांचवें व्यक्ति की शिनाख्त नहीं हो पाई है. हादसे के वक्त सभी सवारियां सो रही थीं. सबसे आगे चल रही बस के अचानक रुकते ही पीछे की दोनों बसें उससे टकरा गईं. हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में छत्तीसगढ़ और झारखंड के लोग शामिल हैं. तीनों बसें एक के पीछे एक चल रही थीं, इसलिए बड़े एक्सीडेंट के बाद भी हाईवे पर ट्रैफिक जारी रहा.

जानकारी के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कटरा से स्लीपर टूरिस्ट डिलक्स कोच (एचआर38एबी-2234) रविवार शाम को नई दिल्ली के लिए रवाना हुई. उसके पीछे दो और स्लीपर बसें (यूपी22टी-8353) व (आरजे18पीबी-2054) भी नई दिल्ली के लिए चलीं. काफिले की शक्ल में चल रही तीनों बसें सोमवार तड़के 3 बजे जब अंबाला शहर में नेशनल हाईवे पर हीलिंग टच अस्पताल के पास पहुंची तो सबसे आगे चल रही बस के ड्राइवर को नींद की झपकी आ गई और उसका पैर ब्रेक पर पड़ गया.

हाईवे पर चल रही तेज रफ्तार बस के अचानक रुकने के कारण पीछे आ रही दोनों बसों के ड्राइवर संभाल नहीं पाए और उनकी एक-दूसरे से टक्कर हो गई. यूपी नंबर वाली टूरिस्ट बस अन्य दोनों बसों के बीच आ जाने की वजह से बुरी तरह दब गई और उसमें सवार 4 यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. मरने वाला पांचवां शख्स सबसे आगे चल रही हरियाणा नंबर वाली बस में था. हादसे में 10 अन्य सवारियों को चोटें भी आईं.

मुसाफिरों के पैर कटकर अलग हो गए

हादसे के समय तीनों बसों की सवारियां सो रही थीं. टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि बीच वाली बस में सवार कई यात्रियों के पैर और शरीर के दूसरे हिस्से कटकर अलग हो गए. एक्सीडेंट के बाद हाईवे पर चीख-पुकार मच गई. हादसे की सूचना मिलते ही नेशनल हाईवे पर गश्त कर रही हरियाणा पुलिस की डायल-112 गाड़ी मौके पर पहुंची और बसों में फंसे लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू किया. सभी घायलों को एंबुलेंस से नजदीकी हीलिंग टच अस्पताल पहुंचाया गया.

हादसे में मारे गए 4 लोगों की पहचान हुई

बसों में सवार 44 वर्षीय मीना देवी निवासी छत्तीसगढ़, 21 वर्षीय राहुल निवासी झारखंड, 53 वर्षीय रोहित निवासी छत्तीसगढ़, 22 वर्षीय प्रदीप निवासी खुशी नगर उत्तर प्रदेश सहित एक अन्य की मौत हो गई. मृतकों के शवों को अंबाला शहर की मॉर्चुरी में रखवा दिया गया. एक घायल ने बताया कि वह अपने साथियों जम्मू में वैष्णो माता के दर्शन करने गया था. लौटते समय यह हादसा हो गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मंगल ग्रह में वैज्ञानिकों ने खोजे पानी के स्रोत, हरियाणा के आकार का है जलाशय

हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में पड़ेगी कड़ाके की ठंड, कई इलाकों में बारिश का भी अलर्ट

बिना अनुमति पत्‍नी की कॉल रिकॉर्ड करना निजता के अधिकार का हनन: पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट

खेल मंत्री संदीप सिंह बने हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के नए अध्यक्ष, पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर को चुना गया कोषाध्यक्ष

हरियाणा: दहेज में फॉर्च्यूनर की डिमांड पर दूल्हे ने रोके फेरे, शादी के जोड़े में बैठी रह गई PhD पास दुल्हन

Leave a Reply