आलिया भट्ट बनीं पेटा इंडिया की 2021 पर्सन ऑफ द ईयर

आलिया भट्ट बनीं पेटा इंडिया की 2021 पर्सन ऑफ द ईयर

प्रेषित समय :09:27:00 AM / Tue, Dec 28th, 2021

एक्ट्रेस आलिया भट्ट एनिमल लवर हैं. कुत्तों और बिल्लियों के लिए उनकी वकालत और एनिमल फ्रेंडली फैशन इंडस्ट्री के सपोर्ट में काम करने के लिए आलिया को सम्मानित किया गया है. पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने आलिया को अपना 2021 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’  नामित किया है.

पेटा इंडिया के सेलिब्रिटी और पब्लिक रिलेशन डायरेक्टर सचिन बंगेरा कहते हैं, “आलिया भट्ट न केवल वीगन (शाकाहारी) फैशन को आगे बढ़ाने में मदद कर रही हैं बल्कि अगली पीढ़ी को जानवरों के प्रति दयालु होने के लिए प्रोत्साहित कर रही हैं. आलिया कभी बोलने से पीछे नहीं हटती, चाहे वो अपने फैंस से कुत्ते या बिल्ली को गोद लेने के बारे में हो या फिर जानवरों के खिलाफ क्राइम पर एक्शन लेने के बारे में.”

आलिया भट्ट ने  ‘कोएग्जिस्ट’ नाम से एक प्रोग्राम भी शुरू किया था, जो एक ऐसा मंच है जहां जानवरों और इकोलॉजी वेलफेयर के लिए काम करती है और उनके मुद्दों पर बात की जाती है. उनका मिशन कम्युनिटी को एक ऐसे भविष्य का निर्माण करने के लिए लोगों को जोड़ना और शिक्षित करना है जिसमें व्यक्ति और प्रकृति एक साथ मिलजुलकर रहें.

जानवरों और प्रकृति की आवाज बनने की अपील

आलिया भट्ट ने ‘कोएग्जिस्ट’ के जरिए दुनिया के साथ अपने विचारों को शेयर करते हुए लिखा, “मेरा मानना है कि हम में से प्रत्येक की अपने ग्रह के प्रति व्यक्तिगत जिम्मेदारी है. और चूंकि जानवरों, पौधों, महासागरों की अपनी कोई आवाज नहीं होती है, इसलिए हमें उनके लिए भी आवाज उठानी चाहिए. ‘कोएग्जिस्ट’ एक ऐसा प्रोग्राम है जिसे मैंने इस नजरिए से स्थापित किया है कि मनुष्य जानवरों और प्रकृति के साथ मिलजुलकर रहे.”

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेला हदीद ने शेयर की स्टाइलिश तस्वीरें, सीढ़ियों पर बैठ एक्ट्रेस ने यूं दिए पोज

एक्ट्रेस आलिया भट्ट पर दर्ज होगी FIR, होम क्वारंटीन नियम तोड़ फिल्म प्रमोशन के लिए पहुंची दिल्ली

एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को 50 लाख के घोड़े और 36 लाख की चार बिल्लियों की गिफ्ट ने फंसाया, तिहाड़ में बंद चंद्रशेखर से थे संबंध

एक्ट्रेस ने बेटे के साथ खिंचवाई न्यूड फोटो, हुई तीन महीने की जेल

नागिन एक्ट्रेस सायंतनी घोष ने बॉयफ्रेंड अनुग्रह तिवारी से की शादी

Leave a Reply