गुजरात में दृष्टिहीन महिला ने आवाज से की रेप करने वाले आरोपी की पहचान, रिक्शेवाला गिरफ्तार

गुजरात में दृष्टिहीन महिला ने आवाज से की रेप करने वाले आरोपी की पहचान, रिक्शेवाला गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:38:58 PM / Tue, Dec 28th, 2021

अहमदाबाद. गुजरात में रेप के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. मंगलवार को अहमदाबाद के बावला में एक दृष्टिहीन महिला के साथ रेप की घटना सामने आई है. नरधाम रिक्शा चालक ने लिफ्ट देने के बहाने एक दृष्टिहीन महिला से दुष्कर्म की कोशिश की. हालांकि, दृष्टिहीन महिला की शिकायत के बाद अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने कुछ दिनों के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

अगर आपने साल 2017 में आई ऋतिक रोशन और यामी गौतम की फिल्म काबिल देखी है तो इस घटना की कहानी कुछ ऐसी ही है. फिल्म में और इस घटना में बदलाव ऐसा है कि इस फिल्म में महिला रेप के बाद खुदकुशी कर लेती है. जबकि बावला की यह महिला रेप का शिकार हो जाती है, लेकिन हिम्मत नहीं हारती. दृष्टिहीन महिला और उसके अंधे पति के साहस के कारण, उन्होंने आखिरकार आरोपी को पुलिस के हवाले करवा दिया. मामले के विवरण के अनुसार, बावला तालुका में रहने वाली एक दृष्टिहीन महिला अहमदाबाद के अंधजन मंडल में अनाज की किट लेने गई थी. घर जाने में देर हो गई थी इसलिए महिला ने बावला के लिए एक रिक्शा लिया. जिसमें आरोपी ने इस बात का फायदा उठाया कि, महिला रिक्शे में अकेली थी. वह महिला को सुनसान जगह पर ले जाया गया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. जिसके बाद महिला ने प्रतिकार करते हुए मदद के लिए पुकार लगाई. जिससे घबराकर आरोपी वहां से भाग गया.

पति ने पत्नी का हौसला बढ़ाया

हालांकि महिला ने अपने पति के साथ-साथ अपने परिवार वालों को भी यह बात बताई. जिसके बाद उसके पति ने महिला का हौसला बढ़ाया और चांगोदर थाने में शिकायत दर्ज कराई. इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार करना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी. महिला दृष्टिहीन थी और रिक्शा और आरोपी का वर्णन नहीं कर सकती थी. तो अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने 3 अलग-अलग टीमों का गठन किया और सरखेज से बावला तक कई रिक्शा चालकों से पूछताछ की और कुछ संदिग्धों को पकड़ा.

महिला ने आवाज से आरोपी को पहचान लिया

जिसके बाद पुलिस ने सभी आरोपियों से दृष्टिहीन महिला से बात कराई. मुख्य आरोपी की आवाज को शिकायतकर्ता महिला ने पहचाना और फिर पुलिस जांच में आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी ने नशे में यह वारदात की थी और झूठा नाम बताकर महिला के साथ बाचचीत भी की थी. दृष्टिहीन महिला ने आरोपी के आवाज और पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से आरोपी की पहचान की.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हारते को हाईकोर्ट का सहारा! यूपी के विधानसभा चुनाव टलें तो सियासी राहत मिले? गुजरात का भी डर निकले....

अब गुजराती में भी कर सकेंगे कू, सीएम भूपेंद्र पटेल ने पेश किया गुजराती वर्जन

गुजरात हाईकोर्ट ने कहा - पत्नी के अवैध संबंध होने के बावजूद उसे भरण पोषण देने से वंचित नहीं कर सकते

ओमीक्रोन का बढ़ता खतरा: गुजरात ने 8 प्रमुख शहरों में 31 दिसंबर तक फिर लगाया नाइट कर्फ्यू

गुजरात में पाकिस्तानी बोट से जब्त हुई 400 करोड़ की 77 किलो हेरोइन, 6 लोग गिरफ्तार

Leave a Reply