सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

सेंचुरियन टेस्ट मैच: भारत 327 पर आल आउट, अफ्रीकी कप्तान 1 रन पर आउट

प्रेषित समय :16:19:54 PM / Tue, Dec 28th, 2021

सेंचुरियन. सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम पहली पारी में 327 रनों के स्कोर पर सिमट गई. जवाब में साउथ आफ्रीका की शुरुआत भी खराब रही और पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर (1 रन) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करा दिया. फिलहाल सा. अफ्रीका का स्कोर 1 विकेट के नुकसान पर 21 रन है. कीगन पीटरसन और एडेन मार्करम क्रीज पर हैं.

55 रन पर गंवाए 7 विकेट

पहले दिन 272/3 के स्कोर के बाद टीम इंडिया से बड़े स्कोर की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन तीसरे दिन टीम ने बचे हुए 7 विकेट सिर्फ 55 रनों में गंवा दिए. तीसरे दिन टीम का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में गिरा. उनकी पारी पर ब्रेक कगिसो रबाडा ने लगाया. राहुल 123 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे. अजिंक्य रहाणे से शतक की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन वह भी 48 रन बनाकर एनगिडी की गेंद पर आउट हो गए.

इन दो विकेटों के बाद टीम अभी संभल भी नहीं पाई थी कि आर अश्विन 4 रन और ऋषभ पंत 8 रन बनाकर आउट हुए. पंत के विकेट के साथ ही लुंगी एनगिडी ने पारी में अपना 5वां विकेट पूरा किया. शार्दूल ठाकुर भी 4 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर आउट हुए. मोहम्मद शमी (8 रन) का विकेट एनगिडी के खाते में आया. टीम का आखिरी विकेट जसप्रीत बुमराह (14 रन) के रूप में गिरा. सिराज 4 रन बनाकर नाबाद रहे.

एक ही गेंद नो बॉल और वाइड बॉल दोनों

भारतीय पारी के 94वें ओवर की चौथी गेंद पर कगिसो राबाडा ने केएल राहुल को बाउंसर डाली. यह बल्लेबाज के सिर के काफी ऊपर से निकल गई. अंपायर ने इसे वाइड बॉल करार दिया. तभी थर्ड अंपायर ने बताया कि रबाडा का पैर गेंद फेंकते समय क्रीज से बाहर था. लिहाजा इसे नो बॉल भी करार दिया गया. एक ही गेंद नोबॉल और वाइड बॉल दोनों रही. भारत को हालांकि, 1 रन ही मिला. क्रिकेट के नियम 21.13 के अनुसार जब एक ही गेंद नो बॉल और वाइड बॉल दोनों हो तो उसे आखिरकार नो बॉल के रूप में काउंट किया जाता है.

बारिश के नाम रहा था दूसरा दिन

सेंचुरियन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल भी बारिश और खराब रोशनी से प्रभावित रहा था. सेंचुरियन में सोमवार को पूरे दिन बारिश होती रही, जिसके चलते एक भी ओवर का खेल नहीं हो सका और अंपायर्स ने दिन के खेल को रद्द कर दिया. दूसरे दिन की कमी को पूरा करने के लिए तीसरे दिन कुल 98 ओवर का खेल होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मेलबर्न टेस्ट: 68 रनों पर ढेर हुई इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पारी और 14 रनों से जीता मैच, सीरीज पर भी कब्जा

भारत-साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट: दूसरे दिन तेज बारिश से नहीं शुरू हो सका मैच

कोविड टेस्ट कराने के लिए कहने पर भड़का युवक, डिस्पेंसरी में दिल्ली सिविल डिफेंस कर्मी को चाकू मारा

ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क: केन्द्र 10 राज्यों में स्पेशल टीम भेजेगी, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, टेस्टिंग और वैक्सीनेशन बढ़ाने पर पूरा जोर

ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्ट के लिए प्लेइंग XI में किए 2 बदलाव, स्कॉट बोलांड करेंगे डेब्यू

Leave a Reply