यूएई से मुंबई आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य

यूएई से मुंबई आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए 7 दिन का होम क्वारंटाइन अनिवार्य

प्रेषित समय :16:11:44 PM / Thu, Dec 30th, 2021

मुंबई. बीएमसी ने जानकारी दी है कि दुबई समेत यूएई से आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्री जो मुंबई के निवासी हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से 7 दिवसीय होम क्वारंटाइन से गुजरना होगा. आगमन पर यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य होगी.

महाराष्ट्र में आज यानी बुधवार को ओमिक्रॉन वायरस के 85 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में नए वेरिएंट के 250 से ज्‍यादा केस सामने आ चुके हैं. वहीं, राज्य में कोरोना वायरस के 3900 नए मामले सामने आए हैं. जबकि आज 20 लोगों की जान चली गई है. इसी के साथ कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 14,065 हो गई है.

वहीं मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस के 2510 नए मामले सामने आए हैं. जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई है. इसी के साथ 251 कोरोना से ठीक होकर अपने घर गए हैं. मुंबई में मंगलवार को कोरोना वायरस के 1377 नए मामले सामने आए थे. मंगलवार के मुकाबले आज के आंकड़े में 82% की बढ़ोतरी हुई है. इस तरह महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तीसरी लहर का डर और तेज हो गया है.

राज्य के पर्यटन और पर्यावरण मंत्री ने बीएमसी के अधिकारियों के साथ मीटिंग की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने और पॉजिटिविटी रेट दोनों कम है. लेकिन इस हफ्ते से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने बुधवार को मुंबई में तेजी से कोरोना के मामलों में तेजी के मद्देनजर घबराने की जगह ज्यादा सावधानी बरतने के लिए कहा है. इसी के साथ ठाकरे ने वैक्सीनेशन और मास्क का इस्तेमाल करने पर भी जोर दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई के समुद्र में चलेेेंगी वाटर टैक्सी, सिर्फ 15 मिनट में पूरा होगा नवी मुंबई तक का सफर, लगेगा इतना किराया

महाराष्ट्र में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, मुंबई में 77 दिन बाद 600 से ज्यादा नए केस

मुंबई महानगरपालिका के अस्पताल में 4 दिनों में 4 नवजात शिशुओं की मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

चीन की मोबाइल कंपनियों पर छापेमारी, दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरू के दफ्तरों की हो रही है तलाशी

मुंबई में रिफाइनरी से संदिग्ध केमिकल पाउडर गिरता देख मची दहशत, दमकल विभाग-पुलिस और बीएमसी ने संभाला मोर्चा

Leave a Reply