मुंबई महानगरपालिका के अस्पताल में 4 दिनों में 4 नवजात शिशुओं की मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

मुंबई महानगरपालिका के अस्पताल में 4 दिनों में 4 नवजात शिशुओं की मौत, अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

प्रेषित समय :18:02:30 PM / Thu, Dec 23rd, 2021

मुंबई. देश की सबसे बड़ी महानगरपालिका मुंबई महानगरपालिका के एक अस्पताल में 4 दिन में 4 नवजात शिशु की मौत का मामला महाराष्ट्र विधानसभा तक पहुंच गया है. आरोप लगाए जा रहे हैं कि अस्पताल प्रशासन की तरफ से ये लापरवाही हुई. जिसकी वजह से इन नवजात शिशुओं की जान गई. यह महाराष्ट्र सरकार के लिए शर्म की बात है. दरअसल मुंबई के भांडुप स्थित सावित्रीबाई ज्योतिबा फुले प्रसूति गृह में 4 दिनों में 4 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है. पीड़ित परिजनों की मानें तो उन्हें बताया गया है कि एसी की वजह से इन बच्चों को इंफेक्शन हुआ जिसकी वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सका.

पीड़ित प्रमोद मोरे बताते हैं कि उन्होंने 5 दिन पहले अपनी पत्नी को अस्पताल में डिलीवरी के लिए भर्ती करवाया था. बेटा पैदा हुआ लेकिन उसकी हालत अस्पताल प्रशासन ने खराब बताई. इलाज पर इलाज होता रहा. महंगी से महंगी दवाई उन्हें लाने के लिए कहा गया और फिर 22 दिसंबर को अस्पताल प्रशासन ने बताया कि उनके बच्चे की मौत हो गई है. मौत की वजह इंफेक्शन बताई गई.

पीड़ित परिवार की माने तो सिर्फ उन्होंने ही अपना बच्चा नहीं खोया है. 4 दिनों के अंदर बीएमसी अस्पताल में 4 परिजनों ने अपने नवजात शिशुओं की जान गवाई है और सब को एक ही वजह बताई गई इंफेक्शन. यह इंफेक्शन सभी बच्चों में एक ही तरह का बताया जा रहा है. पीड़ित परिवार अपने बच्चों की जान जाने के पीछे की वजह बीएमसी प्रशासन और अस्पताल वालों की लापरवाही बता रहा है. उनका कहना है कि इस घटना के बाद भी अभी तक अस्पताल प्रशासन की तरफ से उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला और ना कोई बात करने के लिए तैयार है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में रिफाइनरी से संदिग्ध केमिकल पाउडर गिरता देख मची दहशत, दमकल विभाग-पुलिस और बीएमसी ने संभाला मोर्चा

मुंबई में ग्लोबल वार्मिंग के कारण बदल सकती है काम की शिफ्ट, करीब एक घंटे का हो रहा नुकसान

महाराष्ट्र में एक ही दिन में ओमिक्रॉन के 8 नए केस मिले, इनमें 7 मुंबई के, किसी की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं

शादी के 4 दिन बाद मुंबई लौटे कटरीना कैफ-विक्की कौशल, पपाराजी को देख जोड़े हाथ

राहुल गांधी को नहीं मिली मुंबई में रैली की इजाजत, तो उद्धव सरकार के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस

Leave a Reply