राजस्थान: 5 गांव से गायब हुए 70 गधे, पुलिस ने 15 को पकड़ा, पिंकू-मिंकू बुलाकर कर रहे पहचान

राजस्थान: 5 गांव से गायब हुए 70 गधे, पुलिस ने 15 को पकड़ा, पिंकू-मिंकू बुलाकर कर रहे पहचान

प्रेषित समय :16:51:34 PM / Fri, Dec 31st, 2021

हनुमानगढ़. पुलिस पांच गांवों से गायब हुए 70 गधे खोज रही है. पुलिस किसी तरह 15 गधों को पकड़कर थाने लाई भी तो मालिक बोले- ये हमारे नहीं हैं. दरअसल, मालिक अपने गधों को पिंकू-मिंकू जैसे नामों से बुलाते हैं. इनका गधे रिस्पॉन्स भी करते हैं. जब नाम पुकारने पर थाने में गधे टस से मस नहीं हुए तो गधा मालिकों ने कहा कि ये हमारे नहीं हैं. हमारे होते तो नाम पुकारते ही कान हिलाते. यह पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया है. पुलिसकर्मी अब गधों के कान में नाम बोलकर-बोलकर खोजेंगे और उनकी पहचान करेंगे. मामला हनुमागढ़ के नोहर के खुईयां थाना क्षेत्र का है.

खुईयां एसएचओ विजेंद्र शर्मा ने बताया कि कुछ दिन पहले देवासर, सिरंगसर, रायकावाली ढाणी, भावलदेसर और जबरासर गांव से 70 गधे एक साथ गायब हो गए थे. गधा मालिकों ने गधों की गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था. तलाश के लिए 4 कांस्टेबलों की टीम बनाई गई. इस दौरान 15 गधों को पकड़कर थाने लाया गया था.

नाम पुकारते ही कान हिलाते

गधा मालिकों को पहचान के लिए थाने बुलाया गया. थाने में लाइन से गधे खड़े थे. मालिकों ने उनके पास जाकर पिंकू, मिंकू, मोहर सिंह और दूसरे कई नाम बोलकर आवाज लगाना शुरू कर दिया. जोर-जोर से चिल्लाने पर भी गधे उनके पास नहीं आए. पुलिस भी यह सब देखकर चौंक गई. गधा मालिकों ने कहा कि, यह उनके गधे नहीं है. उन्होंने हर गधे को एक नाम दिया है. नाम पुकारते ही गधा कान हिलाकर आवाज निकालना शुरू कर देता है. इसी से पहचान होती है कि कौन सा गधा किसका है. अब पुलिस गधों का नाम पुकारकर तलाश करेगी.

थाने का किया घेराव

एसएचओ ने कहा कि अब वापस तलाश की जाएगी. मालिकों गधों की पहचान नाम से करते हैं. अब पुलिसकर्मी हर गधे के कान में जाकर उसका नाम बोलेंगे और पहचान करेंगे. वहीं, गधों के नहीं मिलने से नाराज मालिकों ने थाने का घेराव कर दिया.

पशुओं को बाड़े में रखें

मालिकों 70 गधों के लापता होने की बात कह रहे हैं. पुलिस का मानना है कि 17-20 गधे ही लापता हैं. पशुपालक पशुओं को खुला ही छोड़ देते हैं. ऐसे में गधे एक से दूसरी जगह घूमते हुए वापस आ जाते हैं. हालांकि अब पशुओं को खुला छोडऩे की बजाय बाड़े में रखने के निर्देश दिए जा रहे हैं. गांवों में गधों के कई समूह घूमते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: शादी में डीजे नहीं बजा तो दूल्हा ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

राजस्थान पंचायत चुनाव: कोटा-बारां जिला परिषद में BJP, श्रीगंगानगर और करौली में कांग्रेस का परचम

राजस्थान में जय महल पैलेस और रामबाग पैलेस होटल के विवाद का हुआ निपटारा

राजस्थान-छत्तीसगढ़ में थी तकरार, गहलोत सरकार के लिए संकटमोचक बनी योगी सरकार

Leave a Reply