नए साल पर बेरोजगारों को CM गहलोत का तोहफा, REET 2022 परीक्षा की तारीख का ऐलान

नए साल पर बेरोजगारों को CM गहलोत का तोहफा, REET 2022 परीक्षा की तारीख का ऐलान

प्रेषित समय :11:43:44 AM / Fri, Dec 31st, 2021

जयपुर. जयपुर. बेरोजगारों को राजस्थान के मुख्यमंत्र अशोक गहलोत ने नए साल का बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने 14 और 15 मई को 20 हजार पदों के लिए REET आयोजित करने की घोषणा की है. गुरुवार शाम मुख्यमंत्री निवास पर हुई शिक्षा विभाग की बैठक के बाद यह घोषणा की गई. इस भर्ती में विशेष शिक्षकों के पद भी शामिल किए जाएंगे. मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि इससे युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. प्रदेश में युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने और रिक्त पदों को भरने के लिए राज्य सरकार निरंतर फैसले ले रही है. उन्होंने शिक्षा विभाग को निर्देश दिए कि पैराटीचर्स, शिक्षाकर्मी, मदरसा पैराटीचर्स और पंचायत सहायकों की समस्याओं का सुप्रीम कोर्ट के निर्णयों को ध्यान में रखते हुए हल करने के लिए योजना बनाई जाए.

गौरतलब है कि प्रदेश में रीट के पद 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार किए जाने के लिए आंदोलन किया जा रहा है. लेकिन, मुख्यमंत्री ने गुरुवार को इस मांग को गैरवाजिब बताया था. उन्होंने कहा था कि एक लाख नौकरियां देने के बावजूद धरना-प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इनमें से कुछ विरोध-प्रदर्शन जायज हैं, लेकिन कई बार जब गैर वाजिब मांगों के लिए आंदोलन किया जाता है तो यह उचित नहीं है. रीट के पद 31 हजार से बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों के आन्दोलन पर उन्होंने कहा था कि आखिर ये कैसे मुमकिन है? वहीं मुख्यमंत्री निवास पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए खोले जा रहे महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्कूलों को लेकर लोगों में अच्छा फीडबैक है. इन स्कूलों को और बेहतर बनाने के प्रयास किए जाएं. इन स्कूलों में अंग्रेजी में अध्यापन की योग्यता रखने वाले शिक्षक लगाए जाएंगे. इसके लिए भर्तियों में उचित व्यवस्था की जाएगी.

दूसरी ओर, राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय RUHS फार्मेसी 2021 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. ये एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ruhsraj.org पर उपलब्ध है. योग्य उम्मीदवार RUHS प्रवेश पत्र 2021 के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन कर सकते हैं. RUHS फार्मेसी 2021 परीक्षा 2 जनवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवारों को फार्मेसी परीक्षा के लिए RUHS प्रवेश पत्र की हार्ड कॉपी अपने साथ रखनी होगी. आरयूएचएस हॉल टिकट के बिना, उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में अनुमति नहीं दी जाएगी. एडमिट कार्ड में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी होती है जैसे कि उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा की तारीख और समय, साथ ही परीक्षा केंद्र का स्थान. आरयूएचएस फार्मेसी प्रवेश परीक्षा अंग्रेजी माध्यम में आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक रसायन विज्ञान और भौतिकी अनुभाग में 50 प्रश्न पूछे जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: शादी में डीजे नहीं बजा तो दूल्हा ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

राजस्थान पंचायत चुनाव: कोटा-बारां जिला परिषद में BJP, श्रीगंगानगर और करौली में कांग्रेस का परचम

राजस्थान में जय महल पैलेस और रामबाग पैलेस होटल के विवाद का हुआ निपटारा

राजस्थान-छत्तीसगढ़ में थी तकरार, गहलोत सरकार के लिए संकटमोचक बनी योगी सरकार

राजस्थान हाईकोर्ट का भारत सरकार को निर्देश: भारतीय नागरिक के शव को रूस में दफनाने की अनुमति नहीं दी जाये

Leave a Reply