ओमिक्रॉन से देश में दूसरी मौत, उदयपुर के बुजुर्ग की गई जान

ओमिक्रॉन से देश में दूसरी मौत, उदयपुर के बुजुर्ग की गई जान

प्रेषित समय :13:12:47 PM / Fri, Dec 31st, 2021

उदयपुर. तेजी से फैल रहे ओमिक्रॉन संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के बाद अब राजस्थान में ओमिक्रॉन वायरस से दूसरी मौत रिकॉर्ड की गई है. ओमिक्रॉन संक्रमण से उदयपुर में 73 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई है. हालांकि, 21 दिसंबर को बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आ चुकी थी. टेस्टिंग के बाद 25 दिसंबर ओमिक्रॉन वायरस की पुष्टि हुई थी. मरीज कोरोना के समय से हॉस्पिटल में भर्ती थे. चिकित्सा विभाग मान रहा है पोस्ट कोविड निमोनिया की वजह से उनकी जान गई. मरीज हाइपरटेंशन और हाई डायबिटीज से भी ग्रसित था.

इधर, न्यू ईयर सेलिब्रेशन से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को जयपुर में कोरोना के रिकॉर्ड 185 नए मामले सामने आए. राजस्थान में तेजी से बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए बुधवार को ही नई गाइडलाइन जारी कर पाबंदियां लगाई गई हैं. नए साल को देखते हुए सरकार ने 31 दिसंबर को रात्रि कर्फ्यू में दो घंटे की ढील भी दी है.  स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, जयपुर में 29 दिसंबर को 88 मामले आए थे. 28 दिसंबर को 75 केस, 27 दिसंबर को 43 केस, 26 दिसंबर को 46 केस, 25 दिसंबर को 26 केस, 24 दिसंबर को 18 केस, 23 दिसंबर को 17 और 22 दिसंबर को सिर्फ 8 मामले सामने आए थे.

राजस्थान में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी की गई है. रात 11 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है. सिनेमा हॉल्स, थियेटर, मल्टीप्लेक्स के लिए दोनों डोज जरूरी होगी. मॉल्स, दुकानें, व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 10 बजे तक ही खुलेंगे. त्योहारों, शादी-समारोहों में भी अधिकतम 200 लोग शामिल हो सकेंगे. 200 से ज्यादा व्यक्ति होने पर जिला कलेक्टर की अनुमति जरूरी होगी. ज्यादा व्यक्ति होने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: शादी में डीजे नहीं बजा तो दूल्हा ने फांसी लगाकर कर ली आत्महत्या

राजस्थान में जय महल पैलेस और रामबाग पैलेस होटल के विवाद का हुआ निपटारा

राजस्थान पंचायत चुनाव: कोटा-बारां जिला परिषद में BJP, श्रीगंगानगर और करौली में कांग्रेस का परचम

राजस्थान-छत्तीसगढ़ में थी तकरार, गहलोत सरकार के लिए संकटमोचक बनी योगी सरकार

राजस्थान हाईकोर्ट का भारत सरकार को निर्देश: भारतीय नागरिक के शव को रूस में दफनाने की अनुमति नहीं दी जाये

Leave a Reply