धर्म संसद: मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में यति नरसिम्हानंद, सिंधु सागर पर भी केस दर्ज

धर्म संसद: मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में यति नरसिम्हानंद, सिंधु सागर पर भी केस दर्ज

प्रेषित समय :12:30:41 PM / Sun, Jan 2nd, 2022

देहरादून. हरिद्वार में हाल में हुई धर्म संसद में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के संबंध में दर्ज एफआईआर में अब यति नरसिम्हानंद और सिंधु सागर के नाम भी जोड़ दिए गए हैं. अधिकारियों ने बताया कि एफआईआर में धारा 153 ए (धर्म, नस्ल, जन्मस्थान, आवास, भाषा के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य फैलाना) के अलावा भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (पूजा स्थल या किसी पवित्र वस्तु को नुकसान पहुंचाना) भी जोड़ी गयी है.

हरिद्वार के सर्किल अधिकारी शेखर सुयाल ने बताया कि गाजियाबाद के डासना मंदिर के पुजारी यती नरसिम्हानंद और संत सिंधु सागर के नाम भी प्राथमिकी में जोड़े गए हैं. नरसिम्हानंद इस कार्यक्रम के आयोजक थे. बहरहाल, अधिकारी ने यह बताने से इनकार कर दिया कि प्राथमिकी में नई धारा क्यों जोड़ी गई है. उन्होंने कहा कि यह जांच का हिस्सा है जिसे साझा नहीं किया जा सकता. प्राथमिकी में दो नए नाम जोड़ने के साथ ही अब तक मामले में पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. इनमें वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र त्यागी, साध्वी अन्नपूर्णा, धर्मदास, यति नरसिम्हानंद और सिंधु सागर शामिल हैं.

बता दें कि हरिद्वार के वेद निकेतन धाम में 16-19 दिसंबर के दौरान धर्मसंसद में वक्ताओं ने कथित रूप से मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था. इस धर्म संसद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था, जिसे लेकर देश-दुनिया में हंगामे के बाद हरिद्वार कोतवाली पुलिस सक्रिय हुई और पहली एफआईआर दर्ज की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में जिम के अंदर महिला के साथ गैंगरेप, फैक्ट्री मालिक समेत 3 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली में अब रात 8 बजे तक ही मिलेगी शराब, दुकानों पर उमड़ पड़ी शौकीनों की भीड़

दिल्ली में ओमिक्रॉन का खतरा! अब घर पर होगी शराब की डिलीवरी

येलो एलर्ट: दिल्ली में सिनेमा हॉल, स्पा, जिम सब बंद, मेट्रो-बस के भी नए नियम जारी

दिल्ली की सड़कों पर उतरे डॉक्टर्स, पुलिस के लाठीचार्ज पर काम बंद करने का ऐलान

Leave a Reply