भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को भोपाल एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया, OBC आंदोलन में होना था शामिल

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को भोपाल एयरपोर्ट से हिरासत में लिया गया, OBC आंदोलन में होना था शामिल

प्रेषित समय :12:00:04 PM / Sun, Jan 2nd, 2022

भोपाल. मध्य प्रदेश में जारी ओबीसी आरक्षण से जुड़े आंदोलन में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद को पुलिस ने एयरपोर्ट से ही हिरासत में ले लिया है. भीम आर्मी के पदाधिकारियों ने ट्वीट कर बताया कि पुलिस एयरपोर्ट पर पहले से ही चंद्रशेखर का इंतजार कर रही थी और उन्हें बाहर आते ही हिरासत में ले लिया गया. उधर ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासत उफान पर है जिसके बाद भोपाल में आने वाली ट्रेनों और बसों को पुलिस चेक कर रही है. शहर में प्रवेश करने वाले रास्तों पर बैरिकेड्स लगाकर चेक किया जा रहा है. ओबीसी संगठनों ने आज मुख्यमंत्री निवास के घेराव का ऐलान किया था जिसके बाद पुलिस सख्ती बरत रही है.

मिली जानकारी के मुताबिक ओबीसी संगठनों के प्रदर्शन के ऐलान के बाद रविवार को पुलिस ने जगह-जगह संगठन के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है. काफी लोग सुबह से ही एमएलए रेस्ट हाउस के पास इकट्ठा हो रहे थे, ये सभी ओबीसी संगठनों के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनसे हटने के लिए कहा लेकिन ऐसा न होने पर इन्हें हिरासत में लेकर बसों से दूसरी जगह भेजा जा रहा है. ओबीसी संगठन 27% आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, ये लोग नगरीय निकाय एवं पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) आरक्षण खत्म करने से नाराज़ हैं.

इससे पहले ओबीसी महासभा दो जनवरी को एक दिवसीय अधिकार एवं जन महाआंदोलन आयोजित करने का ऐलान किया था. इसमें ओबीसी वर्ग को 51 प्रतिशत आरक्षण पर चर्चा की जानी थी और इसमें भीम आर्मी, जयस, आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के शामिल होने वाली थीं. इन संगठनों ने दो जनवरी को मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने का भी ऐलान किया हुआ था. ओबीसी महासभा ने जन महाआंदोलन के लिए सूचना पत्र भी जारी किया है. इसमें बताया गया है कि भोपाल में 2 जनवरी को ये आंदोलन प्रस्तावित है.

संगठनों की मांग है कि ओबीसी आरक्षण 27 प्रतिशत कर संसद या 9वीं अनुसूची में शामिल करने, बीजेपी सरकार द्वारा पंचायत चुनाव में पिछड़ा वर्ग को 51 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए. अनुसूचित जाति को 8 प्रतिशत आरक्षण के विरुद्ध जनसंख्या के अनुसार 16 प्रतिशत आरक्षण दें, अनुसूचित जनजाति को 14 प्रतिशत आरक्षण के विरुद्ध जनसंख्या के मान से 20 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए. आंदोलन के बहाने भीम आर्मी, जय आदिवासी संगठन, आजाद समाज पार्टी शामिल होने वाले थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के इंदौर के बाद छिंदवाड़ा में ओमिक्रोन की एंट्री, सीएम ने कहा कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर आ गई है..!

एमपी के जबलपुर में हिस्ट्रीशीटर बदमाश अब्दुल रज्जाक, उसके भाई और गुर्गो पर धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज, फर्जी दस्तावेज पर चला रहे थे स्कूल

एमपी के जबलपुर में सगे भाईयों ने युवक का गला रेता..!

एमपी की बिजली कंपनियों के विद्युत दरें बढ़ाने के प्रस्ताव पर उपभोक्ता 21 जनवरी तक दर्ज करा सकेंगे आपत्ति

एमपी: आजीवन कारावास की सजा सुनते ही दोषी ने जज के सामने पिया कीटनाशक

एमपी में यहां बैंड बाजे के साथ निकली बंदर की अंतिम यात्रा, डॉक्टर को दिखाया, रातभर शव के पास बैठे रहे

Leave a Reply