एमपी हाईकोर्ट ने मासूम को कुत्तों द्वारा नोंचने की घटना पर स्वत: लिया संज्ञान, राज्य सरकार सहित अधिकारियों को जारी किया नोटिस

एमपी हाईकोर्ट ने मासूम को कुत्तों द्वारा नोंचने की घटना पर स्वत: लिया संज्ञान, राज्य सरकार सहित अधिकारियों को जारी किया नोटिस

प्रेषित समय :17:28:53 PM / Tue, Jan 4th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में मासूम को कुत्तों द्वारा नोंचने की घटना को एमपी हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान में लेते हुए राज्य सरकार, भोपाल प्रशासन व अधिकारियों को नोटिस जारी कर जबाव मांगा है, पूछा है कि इस तरह की घटना कैसे हुई है, इस तरह रोकने के क्या इंतजाम किए है.

राजधानी भोपाल में एक जनवरी को कुत्तों ने मासूम बच्ची को नोंच डाला था. मासूम को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस मामले को मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने स्वत:संज्ञान में लेते हुए गंभीरता से लिया है. इस मामले की सुनवाई जनहित याचिका के रूप में करते हुए चीफ जस्टिस रवि मलिमठ व जस्टिस पुरुषेन्द्र कौरव की युगलपीठ ने प्रदेश के मुख्य सचिव, नगरीय प्रशासन विभाग के प्रमुख सचिव, भोपाल कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूरे मामले में जवाब तलब किया है. आवारा कुत्तों द्वारा बच्ची को नोंचने पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा है कि ऐसी घटनाएं आखिर बार-बार क्यो हो रही है.

इससे निपटने के लिए क्या उपाय किए गए हैं. साथ ही हाईकोर्ट ने यह भी पूछा कि इस तरह की घटनाओं पर कैसे नियंत्रण किया जा सकता है. हाईकोर्ट ने इस मामले में सुनवाई करते हुए राज्य सरकार को ये निर्देश दिए हैं कि वह घायल बच्ची का हर जरूरी मेडिकल सहित अन्य सुविधाएं मुहैया कराएं. एक जनवरी को राजधानी भोपाल के बागसेवनिया इलाके में आवारा कुत्तों के हमले में मासूम बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई थी. बच्ची को पेट कमर और कंधे पर भी गहरे घाव आए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-शहपुुरा, डिंडौरी-अमरकंटक नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट को एमपी केबिनेट की बैठक में मंजूरी, लिए गए कई महत्वपूर्ण फैसले

एमपी के जबलपुर में 24 घंटे में दो लूट से मचा हड़कंप: सिहोरा में व्यापारी के कर्मी से लूटे 4.84 लाख

उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर का पुरोहित प्रतिनिधि निलंबित, जबलपुर से पहुंचे श्रद्धालुओं से लिये रसीद के ज्यादा पैसे

एमपी के जबलपुर में कोरोना विस्फोट, 21 पाजिटिव मामले आए..!

एमपी के जबलपुर में सगी बहनों को छत पर हाईटेंशन लाइन से लगा करंट, एक की मौत, दूसरी गंभीर

Leave a Reply