बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार जीता कोई टेस्ट

बांग्लादेश ने रचा इतिहास, न्यूजीलैंड की धरती पर पहली बार जीता कोई टेस्ट

प्रेषित समय :09:51:49 AM / Wed, Jan 5th, 2022

माउंट मॉन्गनुई. बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 8 विकेट जीतकर इतिहास रच दिया. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन की विजेता टीम न्यूजीलैंड 5 साल और 17 टेस्ट मैच बाद घर पर हारी है. वहीं, बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार कोई टेस्ट मैच जीता है. इसके अलावा न्यूजीलैंड की धरती पर कीवी टीम के खिलाफ किसी भी प्रारूप में बांग्लादेश की यह पहली जीत है. बांग्लादेश के इस ऐतिहासिक जीत के हीरो इबादत हुसैन रहे जिन्होंने दूसरी पारी में 6 विकेट झटके. पहले टेस्ट के आखिरी दिन न्यूजीलैंड की दूसरी पारी 169 रन पर सिमट गई. बांग्लादेश ने जीत के लिए मिले 40 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बांग्लादेश को जीत की दहलीज पर कप्तान मोमिनुल हक (नाबाद 13) और मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 5) की जोड़ी ने पहुंचाया. छोटे से लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने दूसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम (3) टिम साउदी की गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद काइल जैमिसन ने पहली पारी में शानदार अर्धशतक लगाने वाले नजमुल हसन शंटो (17) को पवेलियन भेजा. हालांकि, हक और रहीम की जोड़ी ने बांग्लादेश को तीसरा झटका लगने नहीं दिया. रहीम ने बांग्लादेश की तरफ से विजयी चौका लगाया.

इससे पहले आखिरी दिन न्यूजीलैंड की टीम ने 147/5 के आगे स्कोर से खेलना शुरू किया. मैन ऑफ द मैच इबादत हुसैन ने खेल शुरू होते ही चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज रॉस टेलर (40) को बोल्ड कर दिया. इसके बाद विकेटों का पतझड़ शुरू हो गया. न्यूजीलैंड के आखिरी 5 विकेट सिर्फ 16 रन पर गिर गए. इबादत के अलावा तस्कीन अहमद ने तीन और महेदी हसन ने एक विकेट चटकाया. न्यूजीलैंड की पूरी टीम सिर्फ 169 रन पर सिमट गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्विंटन डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, सेंचुरियन में हार के बाद फैसला

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने 41 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

जबलपुर में क्रिकेट खेल रहे युवकों पर फायरिंग करने वाला कुख्यात बदमाश गिरफ्तार..!

क्रिकेट टीम में कोरोना की सेंध मारी, सहयोगी स्टाफ संक्रमित, रद्द हुई इन दो देशों की सीरीज

Leave a Reply