क्रिकेट टीम में कोरोना की सेंध मारी, सहयोगी स्टाफ संक्रमित, रद्द हुई इन दो देशों की सीरीज

क्रिकेट टीम में कोरोना की सेंध मारी, सहयोगी स्टाफ संक्रमित, रद्द हुई इन दो देशों की सीरीज

प्रेषित समय :12:42:22 PM / Wed, Dec 29th, 2021

नई दिल्ली. कोविड ने जब से इस दुनिया में कदम रखा है तब से कई चीजें प्रभावित हुई हैं. इसका असर क्रिकेट पर भी पड़ा था. कई सीरीजें रद्द और स्थगित कर दी गईं थीं. बीते कुछ महीनों से हालांकि हालात सुधर रहे थे और क्रिकेट का आयोजन भी हो रहा था लेकिन इस बीच एक सीरीज पर फिर से कोरोना का साया पड़ा है और ये सीरीज रद्द करनी पड़ी है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका और आयरलैंड के बीच सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज के वनडे मैच रद्द कर दिए गए हैं. आयरलैंड टीम के सहयोगी स्टाफ के दो सदस्य पॉजिटिव पाए गए थे. इसके अलावा खिलाड़ियों के साथियों में भी संक्रमण के मामले मिले थे जिनमें से आयरलैंड के दो क्रिकेटर करीबी संपर्क में थे. सभी खिलाड़ियों की जांच रिपोर्ट हालांकि नेगेटिव आई है.

दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी.तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द किया जा चुका था. दूसरे वनडे को एक दिन के लिए स्थगित कर दिया गया था चूंकि अंपायरिंग टीम और अमेरिकी टीम के सदस्यों में कुछ पॉजिटिव मामले पाए गए हैं. एक संयुक्त बयान में अमेरिकी क्रिकेट और क्रिकेट आयरलैंड ने कहा ,‘‘कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण दोनों बोर्ड ने बाकी दो मैच रद्द करने का फैसला किया है.’’

वहीं अमेरिका क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर सीरीज रद्द होने पर दुख व्यक्त किया है. क्रिकेट अमेरिका ने ट्वीट किया, “हम आज वनडे सीरीज के रद्द होने की खबर सुनकर दुखी हैं. हम क्रिकेट आयरलैंड, टी20 में रिकॉर्ड नंबर में आए फैंस और हमारे सभी खिलाड़ियों, वॉलेंटियर्स, स्टाफ और हितधारकों को इस सीरीज का समर्थन करने के लिए शुक्रिया.”

क्रिकेट आयरलैंड के हाई परफॉर्मेंस डायरेक्टर रिचार्ड होल्डसवर्थ ने एक बयान में कहा, “यह फैसला लेना काफी मुश्किल था लेकिन खिलाड़ियों, स्टाफ की हेल्थ और सुरक्षा के लिहाज से बेहद जरूरी भी था. आयरलैंड की टीम में हालांकि कोई खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव नहीं है लेकिन हमारे दो सपोर्ट स्टाफ के टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. साथ ही साथ में सफर करने वाले और परिवार के सदस्य भी कोविड से संक्रमित पाए गए हैं. इसका ये मतलब है कि हमारे खिलाड़ी उनके क्लोज कॉन्टेक्ट में होंगे. वह आगे के टेस्ट तक अपने आप को आइसोलेट रखेंगे.”

अमेरिका ने वनडे सीरीज से पहले खेली गई टी20 सीरीज में इतिहास रचा था. इसने पहले टी20 मैच में आयरलैंड को उलटफेर करते हुए हरा दिया था. यह अमेरिका की टेस्ट दर्जा प्राप्त टीमों के खिलाफ पहली जीत थी. आयरलैंड की टीम पहली बार अमेरिका की दौरा कर रही है. इसके बाद आयरलैंड को अगले साल जनवरी में वेस्टइंडीज का दौरा करना है जहां वो तीन वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज खेलेगी. टीम शुक्रवार को जमैका के लिए रवाना होगी. हालांकि जो दो लोग कोविड से संक्रमित पाए गए हैं वो फ्लोरिडा में आइसोलेशन में ही रहेंगे. वहीं अमेरिका के खिलाड़ी अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशेज सीरीज पर कोरोना का खतरा , इंग्लैंड खेमे के 4 सदस्य कोरोना पॉजिटिव निकले

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए केएल राहुल बने उप कप्तान

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से मात दी

ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, कमिंस एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाहर, स्मिथ बने कप्तान

विराट कोहली बोले- मेरे और रोहित शर्मा के बीच कोई अनबन नहीं, BCCI से वनडे सीरीज में नहीं मांगा ब्रेक

पाकिस्तान ने 9 रन से जीता दूसरा टी20, वेस्टइंडीज ने सीरीज गंवाई

Leave a Reply