सर्दी के मौसम में ग्लोइंग त्वचा के लिए आजमाएं 5 घरेलू नुस्खे

सर्दी के मौसम में ग्लोइंग त्वचा के लिए आजमाएं 5 घरेलू नुस्खे

प्रेषित समय :11:06:44 AM / Thu, Jan 6th, 2022

सर्दी के मौसम में त्वचा का रूखा और बेजान होना आम बात है. ऐसे में त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू उपाय आजमा सकते हैं. ये त्वचा को ग्लोइंग बनाने में भी मदद करेंगे.

बेसन का फेस पैक - ये फेस पैक ऑयली, मुंहासे वाली त्वचा के लिए फायदेमंद है. ये त्वचा को पोषण देता है. इसके लिए 2 चम्मच बेसन में थोड़ा सा दूध और एक चुटकी हल्दी पाउडर मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर धो लें.

शहद का फेस पैक - एक कटोरी में दो चम्मच शहद, थोड़ी दही और एक चुटकी हल्दी मिलाएं. इसे अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें. ये पैक टैन हटाने में मदद करेगा और रूखेपन को भी रोकेगा.

केले और गुलाब जल का फेस पैक - ये पैक रूखी और बेजान त्वचा से निपटने में मदद करेगा, जो सर्दियों में सबसे आम समस्या है. एक मैश किए हुए केले को गुलाब जल में मिलाकर अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इसे कुछ देर के लिए लगा रहने दें. इसके बाद चेहरा धो लें.

ओट्स फेस पैक - 2 बड़े चम्मच ओट्स को थोड़े से दही में मिलाएं. इसमें आधा नींबू निचोड़ लें. इसे चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. ये पैक त्वचा की सुस्ती को दूर करता है और त्वचा को ग्लोइंग बनाता है और पोषण देता है.

एलोवेरा फेस पैक - एलोवेरा त्वचा को हाइड्रेट करता है. ये मृत त्वचा को हटाने में भी मदद करता है.इसके लिए ताजा एलोवेरा जेल लें और इसमें बादाम का तेल मिलाएं. इसे अपने चेहरे पर समान रूप से लगाएं और 20 मिनट बाद धो लें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नसों में खून की रफ्तार रुकने न पाए इसलिए इन हेल्थ टिप्स को करें फॉलो

गुस्‍सैल बच्चे को मिनटों में शांत करने के लिए अपनाएं ये टिप्स

वर्किंग वुमन फॉलो करें ये टिप्स, बिजी शेड्यूल के बावजूद भी हमेशा रहेंगी फिट

त्योहारों के बाद हो रही पेट की समस्या, तो आपके काम के हैं ये टिप्स

फेस्टिव वेट लॉस टिप्स जिनका आपको कभी पालन नहीं करना चाहिए

Leave a Reply