महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज 15 फरवरी तक बंद, ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी

महाराष्ट्र में यूनिवर्सिटी और कॉलेज 15 फरवरी तक बंद, ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी

प्रेषित समय :19:33:47 PM / Thu, Jan 6th, 2022

मुम्बई. महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर सभी गैर कृषि स्वायत्त विश्वविद्यालय, तकनीकी एवं संबद्ध महाविद्यालय 15 फरवरी तक बंद रहेंगे. मंत्री उदय सामंत ने बुधवार को यह जानकारी दी. उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि इस दौरान कक्षाएं ऑनलाइन तरीके से चलती रहेंगी और इन सभी विश्वविद्यालयों एवं संबद्ध महाविद्यालयों में परीक्षाएं भी ऑनलाइन तरीके से होंगी.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि पर विचार करने क बाद सरकार इस निर्णय पर पहुंची है. सामंत ने कहा, सभी गैर-कृषि, स्वायत्त विश्वविद्यालयों एवं संबद्ध महाविद्यालयों में कक्षाएं 15 फरवरी तक बंद रहेंगी. इस दौरान अध्यापन ऑनलाइन तरीके से जारी रहेगा. इन सभी विश्वविद्यालयों एवं संबद्ध महाविद्यालयों की परीक्षाएं भी ऑनलाइन होंगी.

कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि के कारण मुम्बई और पुणे में पहली से आठवीं तक के लिए विद्यालय पहले ही बंद कर दिये गये हैं. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण में बड़ी वृद्धि हुई है और अकेले मंगलवार को 18466 नये मामले सामने आये. राज्य में अब तक ओमीक्रोन के 653 मामलों का पता चला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बुल्ली बाई एप मामले में महाराष्ट्र पुलिस की कार्रवाई, मुख्य आरोपी हुआ गिरफ्तार

गर्मा-गर्म टेस्टी महाराष्ट्रीयन पाव भाजी

महाराष्ट्र: 10 मंत्री और 20 विधायक कोरोना संक्रमित, डिप्टी सीएम बोले- लगेंगे कड़े प्रतिबंध

महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना के 3900 नए केस, ओमिक्रॉन के कुल मामले 252

महाराष्ट्र में 13 गुना अधिक तेजी से बढ़े कोरोना केस, राज्य सरकार बोली- डरावनी स्थिति

Leave a Reply