महिला वर्ल्ड कप: जेमिमा रॉड्रिग्स, शिखा पांडे को बाहर करने पर विवाद, चीफ सेलेक्टर को चुप रहने का आदेश

महिला वर्ल्ड कप: जेमिमा रॉड्रिग्स, शिखा पांडे को बाहर करने पर विवाद, चीफ सेलेक्टर को चुप रहने का आदेश

प्रेषित समय :18:05:34 PM / Thu, Jan 6th, 2022

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड में मार्च से होने वाले महिला वर्ल्ड कप के लिए जैसे ही टीम इंडिया का ऐलान हुआ, कई क्रिकेट फैंस स्क्वाड देख दंग रह गए. दंग इसलिए क्योंकि बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाली जेमिमा रॉड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे को 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी. जेमिमा और शिखा पांडे की गैरमौजूदगी के सवालों पर बीसीसीआई महिला टीम की चीफ सेलेक्टर नीतू डेविड ने बड़ी गजब दलील दी है. नीतू डेविड का कहना है कि किसी भी चयनकर्ता को भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बोलने की इजाजत नहीं है.

जब नीतू डेविड से मीडिया ने ये जानना चाहा कि आखिर किस आधार पर वर्ल्ड कप टीम का सेलेक्शन हुआ है तो उन्होंने जवाब दिया कि चयनकर्ताओं को इस मुद्दे पर बोलने की इजाजत नहीं मिली है. बड़ी बात तो ये है कि चीफ सेलेक्टर को ये भी नहीं पता कि न्यूजीलैंड रवाना होने से पहले टीम की कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी या नहीं. वर्ल्ड कप स्क्वाड का ऐलान अकसर प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए होता है. साल 2020 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी ऐसा ही हुआ था लेकिन इसबार ऐसा नहीं हुआ.

जेमिमा ने हाल ही में द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन इसके बावजूद उन्हें टीम से बाहर रखा गया है. यही नहीं उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 5 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह नहीं मिली है. ना ही वो एकलौते टी20 के लिए टीम में चुनी गई हैं. आखिर इसकी वजह क्या है ये भी कोई बताने को तैयार नहीं है.

भारत को वर्ल्ड कप में 6 मार्च को तौरंगा में पाकिस्तान से पहला मैच खेलना है . इसके बाद 10 मार्च को हैमिल्टन में न्यूजीलैंड से, फिर वेस्टइंडीज ( 12 मार्च , हैमिल्टन), डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड ( 16 मार्च , तौरंगा ), ऑस्ट्रेलिया ( 19 मार्च , आकलैंड ), बांग्लादेश ( 22 मार्च , हैमिल्टन ) से मैच होगा. अंत में दक्षिण अफ्रीका ( 27 मार्च , क्राइस्चर्च ) से आखिरी लीग मैच होगा.

आईसीसी महिला वर्ल्ड कप 2022 और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम– मिताली राज ( कप्तान ), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष , स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंहइा कुर, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव .

स्टैंडबाय : एस मेघना, एकता बिष्ट, सिमरन दिल बहादुर .

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के लिए टीम- हरमनप्रीत कौर ( कप्तान ), स्मृति मंधाना,शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, रिचाा घोष, स्नेह राणा, पूजा वस्त्राकर, मेधना सिंह, रेणुका सिंह ठाकुर, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव, एस मेघना, एकता बिष्ट, सिमरन दिल बहादुर .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले 8 भारतीय खिलाड़ियों को IPL टीमों ने रिटेन करने से किया मना

भारत ने पोलैंड को 8-2 से हराया, जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप के QF में बेल्जियम से होगी भिड़ंत

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: संजय और हुंडल की हैट्रिक से भारत ने कनाडा को 13-1 से दी मात

सर्बिया ने पुर्तगाल को हराया: स्पेन और क्रोएशिया के साथ फीफा वर्ल्ड कप में पहुंचा

टी-20 वर्ल्ड कप की आईसीसी ने चुनी बेस्ट प्लेइंग 11, बाबर आजम को बनाया कप्तान, एक भी भारतीय को नहीं दी जगह

Leave a Reply