जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: संजय और हुंडल की हैट्रिक से भारत ने कनाडा को 13-1 से दी मात

जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: संजय और हुंडल की हैट्रिक से भारत ने कनाडा को 13-1 से दी मात

प्रेषित समय :09:44:21 AM / Fri, Nov 26th, 2021

भुवनेश्वर. भारतीय टीम ने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में दमदार अंदाज में वापसी की और अपने दूसरे मुकाबले में कनाडा को 13-1 के बड़े अंतर से मात दी. भारतीय जूनियर टीम के लिए कनाडा के खिलाफ मुकाबले में उपकप्तान संजय और अराइजीत सिंह हुंडल ने 3-3 गोल दागे. गत चैंपियन भारत के लिए यह टूर्नामेंट में ‘करो या मरो’ की तरह का मैच था लेकिन उसके खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया.

भारत को पहले दिन फ्रांस ने 5-4 से शिकस्त दी थी. लगातार दूसरे दिन खेलते हुए भारतीय टीम ने शुरू से ही आक्रामक तेवर अपनाए और कनाडा को मैच में वापसी का कोई मौका नहीं दिया. दर्शकों के बिना कलिंगा स्टेडियम पर खेले गए मैच में भारत के लिए संजय ने एक बार फिर हैट्रिक (17वें, 32वें, 59वें मिनट) लगाई.

संजय के अलावा अराइजीत सिंह हुंडल ने भी 3 गोल (40वां, 50वां, 51वां मिनट) दागे. उत्तम सिंह ( छठा और 47वां मिनट) और शारदानंद तिवारी (35वां और 53वां) ने 2-2 गोल किए जबकि कप्तान विवेक सागर प्रसाद ने 8वें, मनिंदर सिंह ने 27वें, अभिषेक लाकड़ा ने 55वें मिनट में गोल दागे. कनाडा के लिए एकमात्र गोल 30वें मिनट में टार्डिफ क्रिस्टोफर ने पेनल्टी कॉर्नर पर दागा.

इससे पहले अन्य मैचों में अर्जेंटीना ने मिस्र को 14-0 से, नीदरलैंड ने कोरिया को 12-5 से, स्पेन ने अमेरिका को 17-0 से और फ्रांस ने पोलेंड को 7-1 से हराया. भारत को अब शनिवार को पोलैंड से खेलना है. फ्रांस पूल-बी में 2 जीत के बाद शीर्ष पर है जबकि भारत दूसरे स्थान पर है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईपीएल 2022 के सभी मैच भारत में ही होंगे, कोरोना के कारण 2021 में आधे मैच यूएई में खेले गए थे

IND vs NZ: रांची में भारत और न्यूजीलैंड मैच में सौ फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में प्रवेश की अनुमति

पाकिस्तानी खिलाड़ी रिजवान आईसीयू में भर्ती थे, हर हाल में मैच खेलना चाहते थे, भारतीय डॉक्टर ने कर दिया चंगा

यूएस ओपन चैम्पियन मेदवेदव जीते, बेरेटिनी चोटिल होने के कारण मैच से हटे

विराट कोहली की बेटी को धमकाने वाला गिरफ्तार, पाकिस्तान से मैच हारने पर दुष्कर्म की धमकी दी थी, मुंबई पुलिस ने हैदराबाद से आईआईटीयन को पकड़ा

Leave a Reply